ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 1 सितंबर 2016

न्यायिक अधिकारियों और कर्मचारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश- जिला जज

नवगछिया, भागलपुर (नवबिहार न्यूज नेटवर्क)। भागलपुर जिला अंतर्गत नवगछिया में बाढ़ के कारण व्यवहार न्यायालय की कार्यवाही बाधित हो गई है। जिसकी वजह से कोर्ट का संचालन भी नहीं
हो पा रहा है। वहीं कोर्ट संचालन से ज्यादा जरूरी न्यायिक अधिकारियों का ध्यान डैमेज कंट्रोल पर है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद माधव ने कहा कि अचानक बाढ़ का पानी नवगछिया के न्यायालय और क्वार्टर में आठ-नौ फीट बह रहा है। न्यायिक अधिकारी व कर्मचारी एक तरह से सड़क पर आ गए हैं। ऐसी परिस्थिति में कोर्ट की कार्रवाई की कल्पना कैसे की जा सकती है।
जिला जज ने कहा कि इस परिस्थिति में कोर्ट की कार्रवाई से ज्यादा प्रमुखता संपत्ति का बचाव करना है। कुछ रिकार्ड को तो निकाला गया है। लेकिन काफी रिकार्ड पानी में भीग गए हैं। जिन्हें दुरुस्त करना है। उन्होंने कहा कि एसवेस्टस परिसर वाले कोर्ट में ज्यादा डैमेज हुआ है। हालांकि पानी हटने के बाद ही उसका सही आकलन हो पाएगा।
जिला जज ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के बावजूद न्यायिक अधिकारी या कर्मचारियों को मुख्यालय (नवगछिया) नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है। बगैर सूचना के कार्य क्षेत्र छोड़कर जाने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पटना उच्च न्यायालय को प्रतिदिन रिपोर्ट भेजी जा रही है। हाइकोर्ट भी स्थिति पर नजर रख रहा है।
उन्होंने कहा कि न्यायालय न्याय का पक्षधर होता है न कि किसी को परेशान करने का। बाढ़ पीड़ितों की स्थिति को ध्यान में रखकर कोर्ट उनके अनुरूप कार्य का निष्पादन करेगा। बुधवार को न्यायालय का कार्य निष्पादन के बाद जिला जज ने नवगछिया जाकर बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।