ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 1 सितंबर 2016

नवगछिया के बाढ़ में डूबा मोबाइल का नेटवर्क

राजेश कानोडिया, नवगछिया (नवबिहार न्यूज नेटवर्क)। भागलपुर जिले का नवगछिया अनुमंडल पिछले एक सप्ताह से गंगा में आयी बाढ़ से तबाह क्या हो रहा है कि इस दौरान
मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क भी इस बाढ़ में बहने लग गया। मजे की बात यह है कि बाढ़ की बादशाहत जमीन पर चलती है, इसका पानी जमीन पर बहता है और मोबाइल की बादशाहत आसमान में चलती है, उसका नेटवर्क जमीन से काफी ऊपर हवा में रहता है। इसके बावजूद भी हवा में चल रही बादशाहत को जमीन पर अपनी बादशाहत चलाने वाले बाढ़ ने ध्वस्त कर ही दिया। जिसके कारण है कि मोबाइल नेटवर्क भले ही हवा में चलता और रहता है, लेकिन उसको हवा में बनाये रखने के लिये उसकी सारी व्यवस्था जमीन से ही जुडी होती है। यही कारण है कि नवगछिया में आई गंगा की विकराल बाढ़ ने मोबाइल नेटवर्क को डूबा दिया है।
पुरे भारत में स्मार्ट नेटवर्क का दावा करने वाली एयरटेल कंपनी का नेटवर्क नवगछिया में पिछले तीन दिनों से अपने उपभोक्ताओं को काफी परेशान  कर रखा है। जबकि इस नेटवर्क से परेशानी तो इधर लगभग सात दिनों से हो रही है। यह अलग बात है सिर्फ एयरटेल के उपभोक्ता ही परेशान नहीं है, बल्कि टेलीनॉर, वोडाफोन, बीएसएनएल इत्यादि कंपनियों के उपभोक्ताओं का नेटवर्क भी परेशान कर रहा है। स्थिति यह है कि एयरटेल कंपनी के उपभोक्ता रेल सहित सबसे अधिक होने के कारण मोबाइल उपभोक्ता का बड़ा वर्ग काफी परेशान हो चूका है। जो हर थोड़ी थोड़ी देर में मोबाइल के नेटवर्क को इसलिये निहारता है कि यदि नेटवर्क आ जायेगा तो अपने परिजनों से ताजा हालात की सही जानकारी तो मिल जायेगी। लेकिन इस मुसीबत के मौके पर मोबाइल नेटवर्क भी दगा ही दे रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।