ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शनिवार, 23 जुलाई 2016

खुशखबरी! अब 2 रुपये से भी कम में रेल यात्रियों को मिलेगी 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस

मुंबई ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी! अब रेलवे दो रुपये से भी कम में यात्रियों को 10 लाख रुपये का बीमा (इंश्योरेंस) देगी। रेलवे की सार्वजनिक कंपनी आईआरसीटीसी ने शुक्रवार को कहा कि उसकी यात्री इनश्योरेंस और अनरिजर्वड टिकट जारी करने सहित कई सुविधाएं शुरू करने की योजना है।

आईआरसीटीसी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अरूण कुमार मनोचा ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘हम जल्द ही यात्री इनश्योरेंस शुरू करने जा रहे हैं और अनुबंध पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है। हमने 3 कंपनियों को चुना है। 10 लाख रुपये के लिए इंश्योरेंस के लिए खर्च दो रुपये प्रति यात्रा से भी कम होगा।’ 

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इस साल रेल बजट में यात्री बीमा स्‍कीम शुरू करने की घोषणा की थी। फिलहाल, इस‍ योजना को ऑनलाइन टिकट बुक करने वाले यात्रियों के लिए पायलट प्रोजेक्‍ट के तौर पर चलाया जाएगा। बाद में से काउंटर टिकट और मासिक सत्र टिकट वाले यात्रियों के लिए भी बढ़ाया जा सकता है। इस योजना के तहत यात्री की मृत्‍यु या स्‍थायी विकलांगता की स्थिति में 10 लाख रुपये, घायल या आंशिक विकलांगता की स्थिति में 7.5 लाख रुपये, अस्‍पताल में भर्ती होने पर 5 लाख रुपये तथा मृत्‍यु के बाद लाश को पहुंचाने के लिए 10,000 रुपये के इंश्योरेंस का प्रावधान किया जाएगा।

आईआरसीटीसी ने एसबीआई के मोबाइल वालेट बडी के जरिए डिजिटल भुगतान सुविधा देने के लिए शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से गठजोड़ किया। मनोचा ने कहा कि कंपनी रेलवे टिकटिंग के अन्य क्षेत्रों में भी संभावनाएं तलाश रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।