ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

शाबाश नवगछिया की बेटी श्रृष्टि! मिला 1.23 करोड़ का रिकॉर्ड प्लेसमेंट, नगर में खुशी का माहौल

शाबाश नवगछिया की बेटी श्रृष्टि! मिला 1.23 करोड़ का रिकॉर्ड प्लेसमेंट, नगर में खुशी का माहौल
राजेश कानोड़िया, नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। एनआईटी (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) जमशेदपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की छात्रा नवगछिया (भागलपुर) की बेटी श्रृष्टि चिरानिया को अमेरिकी कंपनी रूबरिक ने 1.23 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर लॉक किया है। यह झारखंड के किसी भी संस्थान के स्टूडेंट को मिला सबसे बड़ा पैकेज है।नवगछिया की श्रृष्टि चिरानिया ने इस पैकेज को पाकर नवगछिया सहित भागलपुर जिला ही नहीं बिहार का नाम रोशन किया है। इस खबर के मिलते ही जहां नवगछिया की बेटी श्रृष्टि सहित उसकी माता ममता चिरानिया और पिता गोपाल चिरानिया को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं पूरे परिवार सहित नवगछिया में खुशी का माहौल है।
यह जानकारी सोमवार को संस्थान परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान निदेशक गौतम सूत्रधार ने देते हुए बताया कि एनआईटी, आदित्यपुर में इस साल रिकार्ड प्लेसमेंट दर्ज की गई है। यहां इस साल एनआईटी में प्लेसमेंट के लिए 673 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें 631 छात्रों को नौकरी मिली है। जिसमें श्रृष्टि का पैकेज 1.23 करोड़ का है तथा छह का 82 लाख, 11 को 50 लाख से अधिक, 37 को 30 लाख, 70 को 20 लाख से अधिक और 311 को 10 लाख से अधिक का ऑफर मिला है।
कौन है श्रृष्टि चिरानिया
एनआईटी जमशेदपुर में पढ़ रही सृष्टि चिरानिया नवगछिया बाजार के रूंगटा सत्संग भवन रोड निवासी (पहले गरीब दास ठाकुरबाड़ी रोड निवासी) गोपाल चिरानिया और ममता चिरानिया की तीन बेटियों में सबसे छोटी बेटी है। जिसे एक भाई भी है। तीनों बहनें सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।
जिसने नवगछिया स्थित बाल भारती विद्यालय (सीबीएससी बोर्ड) से 10वीं तक की पढ़ाई 2018 में पूरी की। इस दौरान वह पूरे भागलपुर जिले में अव्वल आयी थी। इसके बाद वह तैयारी करने कोटा चली गई। 2020 में आईआईटी की परीक्षा पास कर एनआईटी जमशेदपुर में दाखिला लिया था। वहीं से 2023 में गुगल इंटर्नशिप की थी। अब 2024 में रुग्बी कंपनी ने कैंपस सेलेक्सन किया है।