ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

शाबाश डॉ तन्मय ! एमबीबीएस में गोल्ड मेडल प्राप्त कर रौशन किया नवगछिया का नाम

शाबाश डॉ तन्मय ! एमबीबीएस में गोल्ड मेडल प्राप्त कर रौशन किया नवगछिया का नाम 
राजेश कानोडिया, नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। सच ही कहा गया है कि सच्ची लगन और मेहनत सफलता जरूर दिलाती है। इस कहावत को चरितार्थ करते हुए नवगछिया के शिक्षक अनिल कुमार के सुपुत्र डॉ तन्मय कुंज ने भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी नालंदा में स्थापना दिवस के अवसर पर एमबीबीएस में गोल्ड मेडल प्राप्त कर अपने परिवार के साथ साथ नवगछिया अनुमंडल का भी नाम रौशन किया है। उसने एमबीबीएस में ओवरऑल टॉपर की उपलब्धि प्राप्त की और फार्मा, गाईनी जैसे विषयों में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 14 अप्रैल को उन्हें बिहार स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर प्रो डॉ एस एन सिन्हा द्वारा डॉ तन्मय कुंज को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।
उन्हें साइंटिफिक कमीटी की ओर से क्विज और साइंटिफिक पोस्टर के लिए भी स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। डॉ तन्मय अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने पिता अनिल कुमार, माता रुबी कुमारी और अपने चिकित्सक शिक्षकों को देते हैं। 
इस मौके पर पिता अनिल कुमार, माता रुबी कुमारी, बहन तृषा छवि, भाई तुषार के साथ साथ नाना अर्जुन गुप्ता और अवधेश गुप्ता, नानी आशा देवी मामा कुणाल गुप्ता, गुंजन कुमार गुप्ता, मुन्ना कुमार, दिनेश गुप्ता सहित बाल भारती संचालन समिति के अध्यक्ष पवन सर्राफ, उपाध्यक्ष अजय रुंगटा, सचिव अभय प्रकाश मूनका, सह सचिव प्रवीण कुमार केजरीवाल एवं मशहुर गायक राजेंद्र भगत सहित दर्जनों लोगों ने बधाई और शुभकामनाएं व्यक्त की है। वहीं पिता अनिल कुमार ने बताया कि तन्मय बचपन से ही काफी मेधावी रहा है। इसने वर्ग 8 की पढाई बाल भारती स्कूल से की है। इसके बाद डीपीएस भागलपुर से वर्ग 10 तक पढ़ने के बाद आकाश इंस्टिच्युट से नीट की तैयारी कर एमबीबीएस के लिए पावापुरी में दाखिला लिया था। जहां से उसे यह सफलता मिली है। इसकी बहन तृषा नामी संस्थान एनएमआईएमएस में एमबीए की छात्रा हैं, जबकि भाई तुषार भी अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है।