ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

NAUGACHIA: तीन दिवसीय आयकर हब 24 से, बाल भारती के छात्र भी होंगे शामिल


NAUGACHIA: तीन दिवसीय आयकर हब 24 से, बाल भारती के छात्र भी होंगे शामिल
NAV BIHAR NEWS, NAUGACHIA (BHAGALPUR): सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में 24 नवंबर से होने वाले तीन दिवसीय आयकर हब के आयोजन संबंधी जानकारी देते हुए बाल भारती पोस्ट ऑफिस रोड नवगछिया में भागलपुर के आयकर पदाधिकारी (वार्ड 1) मो अशरफ अली ने कहा कि सैंडिस कंपाउंड में तीन दिवसीय आयकर हब का आयोजन 24 नवंबर से शुरू होगा। 
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की तरफ से भागलपुर समेत देश के सात शहरों में तीन दिवसीय आयकर हब (टैक्स पेयर फेयर) लगेगा। सूबे में केवल भागलपुर में और राजस्थान के भीलवाड़ा, केरल के कोजीकोट, आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम उड़ीसा में कटक, मेघालय में शिलांग और यूपी में झांसी, और गोरखपुर शहर में पहली बार तीन दिवसीय टैक्स पेयर हब लगेगा। 
हब का मुख्य उद्देश्य लोगों में आयकर नियमों का पालन करना, टैक्स जमा करने समेत आयकर से जुड़ी तमाम सवालों और समस्याओं के प्रति लोगों को जागरूक करना है। आयकर जागरूकता के लिए आयोजित तीन दिवसीय मेला भागलपुर में  सैंडिस कंपाउंड में सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक लगेगा। यह कार्यक्रम बिहार एवं झारखंड राज्य के स्तर पर संयुक्त रूप से आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में आयकर विभाग के केंद्रीय स्तर एवं राज्य स्तर के बड़े  पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। 
उन्होंने बताया की सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में लगने वाले तीन दिवसीय आयकर हब में युवाओं में कर जागरूकता के लिए शैक्षिक पटल, इनफॉरमेशन कियोस्क एवं शिकायत  कियोस्क की व्यवस्था की गई है। यहां पर कोई भी युवा जाकर टैक्स को लेकर अपनी जिज्ञासा को शांत कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से शुरुआत में ही बच्चों में वित्तीय साक्षरता की नींव डालने का प्रयास किया जाएगा। इस हब में बच्चों के लिए भी चिल्ड्रंस कॉर्नर बनाया जाएगा जिसमें स्कूली बच्चों को इनकम टैक्स की जानकारी दी जाएगी और उनके बीच क्विज प्रतियोगिता एवं विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 
कार्यक्रम के शुरुआत में वाणिज्य परिषद के सचिव सह बाल भारती प्रबंधन समिति  के अध्यक्ष पवन कुमार सर्राफ ने  आयकर पदाधिकारी एवं वहां उपस्थित लोगों का स्वागत किया एवं ज्यादा से ज्यादा लोग इस हब में सम्मिलित होने की अपील की। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ आयकर पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार, आयकर निरीक्षक प्रकाश कुमार के अलावा बाल भारती प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष अजय कुमार रुंगटा, सचिव अभय प्रकाश मुनका, कार्यकारिणी सदस्य नरेश केडिया, विनोद चिरानिया, अभिषेक रुंगटा, चार्टर्ड अकाउंटेंट नवीन केजरीवाल, श्रुति रुंगटा, प्रतीक खेमका, बाल भारती विद्यालय के प्राचार्य नवनीत सिंह, प्रशासक डीपी सिंह, बाल भारती के प्राचार्य कौशल किशोर जयसवाल, प्रशासक डी पी सिंह, सुभाष वर्मा एवं शहर के बहुत सारे प्रमुख व्यवसायी तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे।