ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

IND /SA क्रिकेट में कामयाबी का कारण बना मैनेजमेंट मैसेज का मूल मंत्र

IND /SA क्रिकेट में कामयाबी का कारण बना मैनेजमेंट मैसेज का मूल मंत्र
NAV BIHAR NEWS, KOLKATA : वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने लगातार 8वीं जीत हासिल कर ली है। इस कामयाबी का कारण बना मैनेजमेंट का  मैसेज। जो एक मंत्र की तरह काम कर गया। फलस्वरूप रोहित सेना ने ईडन गार्डन्स पर साउथ अफ्रीका को आसानी से हरा दिया। भारत को इस मैच में 243 रनों की बड़ी जीत मिली। एक समय टीम इंडिया मुश्किल में दिख रही थी। बल्लेबाजी के दौरान 11वें से 25वें ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाज 15 ओवर में सिर्फ 52 रन ही बना पाए थे। विकेट में टर्न थी और विराट के साथ अय्यर लगातार जूझ रहे थे।
दरअसल जब विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी कर रहे थे तो रोहित शर्मा ने ईशान किशन को मैसेंजर बनाकर मैदान पर भेजा था। जब ईशन डिंक्स लेकर आए तो उससे पहले काफी समय तक राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा उनसे बात कर रहे थे। वह ईशान को काफी कुछ बताते हुए नजर आ रहे थे। इसके तुरंत बाद ईशान मैदान में जाकर कोहली और अय्यर को कप्तान और कोच का मैसेज देते हैं।

इसका मैसेज का खुलासा श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद किया कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें क्या मैसेज भेजा गया था। अय्यर ने कहा, 'बीच में मैसेज भेजने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को धन्यवाद क्योंकि मैं उस समय थोड़ा व्याकुल हो रहा था लेकिन उन्होंने हमें मैच में समझदारी से बल्लेबाजी करने को कहा। इससे मुझे मैच के दौरान काफी मदद मिली।' विराट कोहली ने भी मैच के बाद कहा कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अंत तक टिके रहने का मैसेज भेजा था।
श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के बीच 135 रनों की साझेदारी हुई। जूझने के बाद अय्यर ने विकेट नहीं फेंका और फिर उन्हें रन बनाने के मौके मिलने लगे। उन्होंने 87 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। वह शतक से चूक गए लेकिन आउट होने से पहले भारतीय टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंच दिया।