ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर में डेंगू के एक कंफर्म और दो संदिग्ध सहित तीन मरीजों की मौत

भागलपुर में डेंगू के एक कंफर्म और दो संदिग्ध सहित तीन मरीजों की मौत
भागलपुर। जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल मायागंज में मंगलवार को डेंगू के एक कंफर्म और दो संदिग्ध मरीज की मौत हो गयी। संदिग्ध दोनों मरीजों का एलिजा टेस्ट नहीं हो सका। अस्पताल प्रबंधन एलिजा टेस्ट में पॉजिटिव आनेवाले मरीजों को ही डेंगू पॉजिटिव मान रहा है। दोनों मरीजों की मौत भर्ती होने के 11 घंटे के अंदर ही हो गयी। इस कारण मंगलवार को एलिजा टेस्ट के लिए सैंपल नहीं लिया जा सका था।
 मृतकों में एलिजा टेस्ट में पॉजिटिव आये मरीज सिकंदरपुर निवासी मनीष कुमार (30) व दो संदिग्धों में सुरखीकल निवासी माउंट असीसी की कक्षा दो की छात्रा डॉल्वी आर्या और झौआकोठी निवासी सोनू कुमार (40) शामिल हैं। डॉल्वी को सोमवार की शाम पांच बजे मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में इलाज के लिए लाया गया। स्थिति बिगड़ने के बाद बच्ची को बेहोशी की हालत में एचडीयू वार्ड में ऑक्सीजन पर रखा गया। डॉक्टरों के प्रयास के बावजूद सोमवार की रात 11:45 बजे उसकी मौत हो गयी। डॉ केके सिन्हा ने बताया कि एलिजा जांच के लिए सैंपल लेने से पहले बच्ची की मौत हो गयी।

इधर सोनू कुमार को सोमवार शाम को मायागंज अस्पताल लाया गया था। इससे पहले एक निजी क्लिनिक में जांच में वह डेंगू व टायफाइड पॉजिटिव आया था। सोनू को डॉ हेमशंकर शर्मा की यूनिट में फैब्रिकेटेड अस्पताल में भर्ती किया गया। सोनू का प्लेटलेट्स काउंट 30 हजार था। मंगलवार की सुबह उसे अचानक कॉर्डियक अरेस्ट आया और उसकी मौत हो गयी।