ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया भागलपुर के अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर पड़ा छापा, कई में मिली अनियमितताएं, एक सील

नवगछिया भागलपुर के अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर पड़ा छापा, कई में मिली अनियमितताएं, एक सील 
नव-बिहार समाचार, भागलपुर। जिले भर के 110 अल्ट्रासाउंड सेंटरों में तय मानक से जांच हो रही है या नहीं, इसके लिए शुक्रवार को छह टीमों ने एक साथ छापेमारी की गई। जिले में कुल 110 अल्ट्रासाउंड सेंटर कार्यरत हैं। पांच टीम शहरी इलाकों व एक टीम ने नवगछिया के सेंटरों पर छापेमारी की। 
हर टीम में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अधिकारी व जवानों के अलावा एक डॉक्टर को शामिल किया गया था। सभी सेंटरों की जांच करने के बाद पूरी रिपोर्ट डीएम को दी जाएगी, जिसमें जहां जो गड़बड़ी रहेगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। यह छापामारी शनिवार को भी जारी रह सकती है। 
टीम ने शुक्रवार को तिलकामांझी थाना रोड के एक सेंटर को गड़बड़ी मिलने पर सील कर दिया है। जबकि हटिया रोड के आश्रय नर्सिंग होम, डॉ. अमरेंद्र कुमार के जांच में सब कुछ ठीक मिला। भीखनपुर गुमटी नंबर तीन के पास रौनक राज के यहां भी जांच चली। तिलकामांझी थाना रोड में जिस सेंटर को सील किया गया, वहां जांच से संबंधित कोई रजिस्टर नहीं मिला। 
उधर, नवगछिया में डीसीएलआर महेश्वर कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक रमन कुमार, अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक  डा0 अरुण सिन्हा, चिकित्सा पदाधिकारी डा0 ज्योत्सना झा एवं डीएसपी मुख्यालय सुनील पांडेय की टीम ने अस्पताल गेट के पास दो सेंटर की जांच की। एक के संचालक रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य कागजात नहीं दिखा पाए। जांच टीम ने 29 बिंदुओं पर जांच की। 
जिले भर में इस जांच के दौरान पाया गया कि इनमे से एक सेंटर पर अनट्रेंड द्वारा अल्ट्रासाउंड किया जा रहा था। सेंटर के बाहर लगाए गए बोर्ड में रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं था। एक सेंटर की रिपोर्ट में डॉक्टर का डिजिटल साइन था। जबकि डॉक्टर को रिपोर्ट देखकर खुद हस्ताक्षर करना चाहिए था। रिपोर्ट पर मरीज का पता और नंबर नहीं था।