नवगछिया में एसटीएफ ने 400 गोलियों सहित तीन तस्कर की किया गिरफ्तार, दो बाइक भी बरामद

नवगछिया में एसटीएफ ने 400 गोलियों सहित तीन तस्कर की किया गिरफ्तार, दो बाइक भी बरामद
नव-बिहार समाचार, नवगछिया /नारायणपुर (भागलपुर)। बिहार के पुलिस जिला नवगछिया क्षेत्र अंतर्गत भवानीपुर (नारायणपुर) थाना क्षेत्र के एनएच 31 स्थित भगवान पेट्रोल पंप के पास वाहन चेकिंग अभियान के क्रम में भवानीपुर पुलिस ने दो बाइक पर सवार तीन अंतर राज्यीय हथियार तस्करों से पुलिस ने चार सौ चक्र जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने तस्करों के पास से दो मोटरसाइकिल, दो मोबाइल और 35 हजार रुपये की नकदी भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों में समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के साखमोहन गांव के निवासी नीतीश कुमार उर्फ सत्यम कुमार और बेगुसराय जिला के साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के फूलमरी निवासी गोलू कुमार सिंह उर्फ अभिजान तथा नावकोठी थाना क्षेत्र के महेशवाड़ा निवासी गौरव कुमार सिंह उर्फ छोटू है। 

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने नवगछिया पुलिस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर जानकारी देते हुए बताया कि भागलपुर डीआईजी के निर्देश पर इन दिनों पूरे पुलिस जिले में समकालीन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि तीन हथियार तस्कर कारतूस की डिलीवरी करने नवगछिया की ओर जा रहे हैं। वाहन चेकिंग अभियान के क्रम में जब तीनों बाइकरों को रोका गया तो दोनों मोटरसाइकिल पर सवार अपराधी बाइक घूमा कर भागने लगे। एसपी ने बताया कि तीनों तस्करों का एसटीएफ टीम भी पीछा कर रही थी। जिसके सहयोग से तीनों को खदेड़ कर पकड़ा गया और तलाशी के क्रम में नीतीश कुमार के पीठ पर टंगे बैग से चार सौ चक्र जिंदा कारतूस बरामद किया गया। 

नवगछिया एसपी ने बताया कि तीनों तस्कर हथियार लेकर कहां से आ रहे थे और कहां पर डिलीवरी करते, यह जांच का विषय है। पुलिस यह भी पता लगा कर हथियार तस्कर के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। इधर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी तस्कर नवगछिया के ही एक गांव में हथियारों की डिलीवरी करने वाले थे और सभी बेगुसराय से आ रहे थे। यह भी जानकारी मिली है कि पुलिस उक्त हथियारों का जखीरा जुटाने की चाहत रखने वाले अपराधी और अंतरराज्यीय हथियार माफिया को चिन्हित कर लेगी। जल्द ही मामले में कार्रवाई संभव है। जबकि यह बात भी सामने आयी है कि युवकों के पास मिले मोबाइल से हथियार तस्करों के एक बड़े सिंडिकेट का पता पुलिस को चल गया है। एसपी ने कहा कि कई बातें अनुसंधान के दायरे में है, कार्रवाई करने के बाद पुलिस जगजाहिर करेगी।