ये हैं भागलपुर की खास ताजा खबरें

ये हैं भागलपुर की खास ताजा खबरें
नव-बिहार समाचार, भागलपुर। आज गुरुवार 19 जनवरी को भागलपुर जिला के संक्षिप्त समाचार इस प्रकार हैं।

इन छह क्षेत्रों में बिजली रहेगी बाधित
भागलपुर क्षेत्र में आज गुरुवार को सुबह 9:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक शहर के छह पीएसएस बंद रहेंगे। जिससे इन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। ट्रांसमिशन विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर मोहन कुमार के अनुसार गुरुवार को 6 पावर सब स्टेशनों की बिजली बंद रहेगी। इन पावर सब स्टेशनों के बंद रहने से तिलकामांझी, जीरोमाइल, सुर्खिर्कल, मायागंज, आदमपुर, घंटाघर और बरारी समेत दक्षिण क्षेत्र के कई मोहल्लों के लोगों को बिजली मिलती है। वहां के उपभोक्ताओं को सलाह दी गई है कि वे पानी की टंकी फुल कर लें। नाथनगर इलाके की बिजली आपूर्ति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

आज से शुरू हो रही स्नातक पार्ट 3 की परीक्षा 
इस परीक्षा के तहत 35 हजार छात्र विभिन्न कॉलेजों में परीक्षा देंगे। इस परीक्षा के लिए 23 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं बिहार बोर्ड में मैट्रिक की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आज से शुरू हो रही है। इन परीक्षाओं को 21 जनवरी तक संचालित कर लेने का निर्देश दिया गया है। मैट्रिक की सैद्धांतिक परीक्षा 14 से 22 फरवरी तक आयोजित होनी है। जबकि इंटर की सैद्धांतिक परीक्षा 1 फरवरी से ही शुरू होनी है। इंटर परीक्षा की फिलहाल प्रैक्टिकल परीक्षा चल रही है। 20 जनवरी तक इंटर प्रैक्टिकल की परीक्षा संचालित होंगी।

केके नर्सिंग होम में अल्ट्रा मॉडर्न आईसीयू का शुभारंभ 
भागलपुर के मानिक सरकार चौक के समीप मसाकचक रोड स्थित केके नर्सिंग होम में बुधवार को अल्ट्रा मॉडर्न आईसीयू का शुभारंभ हुआ। 12 बेड वाले अल्ट्रा मॉडर्न आईसीयू का उद्घाटन डॉक्टर आशीष सिन्हा की माता प्रतिभा सिन्हा और पिता डॉ एके सिन्हा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। जहां अतिथियों का स्वागत यहां के प्रोपराइटर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ आशीष सिन्हा ने किया। उन्होंने बताया कि के के नर्सिंग होम के डॉक्टर के पी राम ने 1978 में रखी थी।

58 प्रोफेसर व कर्मचारियों की सेवा समाप्त
तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के अंतर्गत 58 प्रोफेसर व कर्मचारियों की सेवा बुधवार को समाप्त कर दी गई है। जिनमें सबौर कॉलेज सबौर के 46 कर्मी शामिल हैं। साथ ही टीएनबी लॉ कॉलेज के 10 कर्मी हैं। साथ ही साथ नवगछिया स्थित मदन अहिल्या महिला कॉलेज के भी दो कर्मी शामिल हैं। 

सीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू
नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत रंगरा अंचल के पूर्व सीईओ जितेंद्र प्रसाद के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू हो गई है। इसके लिए एडीएम को संचालन पदाधिकारी और नवगछिया के डीसीएलआर को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी बनाया गया है। पूर्व सीओ पर कोविड-19 के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप है। इस मामले में उन्हें पूर्व में ही निलंबित किया गया था। इसके बाद उनके खिलाफ आरोप पत्र गठित कर भूमि विभाग व राजस्व विभाग को भेजा गया था। इस मामले में सुनवाई शुरू की गई है। अगली सुनवाई 20 दिन बाद होगी।

सुल्तानगंज पहुंचेगा गंगा बिलासपुर क्रूज
आज गुरुवार की सुबह सैलानियों को लेकर सुल्तानगंज पहुंचेगा गंगा बिलासपुर क्रूज। विदेशी सैलानियों को वाराणसी से बांग्लादेश होकर डिब्रूगढ़ के लिए लेकर चला गंगा विलास क्रूज गुरुवार सुबह ही सुल्तानगंज पहुंच जाएगा। पहले उसे 21 जनवरी को मोनी अमावस्या के दिन आना था। लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में फेरबदल हो गया है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार ने बताया कि क्रूज़ मुंगेर पहुंच चुका है। बुधवार की रात वहीं ठहरेगा। 19 जनवरी को सुबह सुल्तानगंज आएगा। यहां पर सैलानी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की तरह ही जगहों को देखेंगे। क्रूज का रात्रि ठहराव यहां होगा या नहीं यह साथ चल रहे अफसर तय करेंगे। नमामि गंगे घाट और अजगैबीनाथ मंदिर घाट पर पूरी व्यवस्था की जा रही है। क्रूज़ नमामि गंगे घाट के नजदीक आएगा। जिसे लेकर एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया है और अन्य बिंदुओं पर निर्देश भी दिया है। वहीं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गंगा घाट पर विदेशी सैलानियों का स्वागत होगा।