ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: सीएम आने से पहले डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर। सीएम नीतीश कुमार के भागलपुर में उधाडीह आगमन का कार्यक्रम तय होने पर सीएम से पहले स्थल निरीक्षण को पहुंचे भागलपुर के डीएम आदेश तितरमारे। जहाँ ग्रामीण कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर डीएम को गांव घूमने की जिद पर अड़ गए। इसपर वे तैयार हो गए। इसके बाद डीएम गांव की गली-गली जाकर हालात को देखे।

इस दौरान वे वार्ड सात, आठ एवं नौ के अलावे दो-चार वार्डों में भी गए तथा विकास कार्य से अवगत हुए। इस दौरान ग्रामीणों ने खुलकर अपनी समस्या रखी तथा इसके समाधान का अनुरोध किया। डीएम ने सभी की बातें गंभीरता से सुनीं तथा समस्या को नजदीक से देखा।

मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारी को तलब किया एवं ग्रामीणों की समस्या के समाधान करने का निर्देश भी दिया। मौके पर मौजूद डीडीसी ने डीएम के समक्ष ग्रामीणों को समझाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपनी-अपनी समस्या बताते रहे।

मौकेपर ग्रामीण महिलाओं ने डीएम को सड़क किनारे बने नालों में बजबजाते कीड़ों को भी दिखाया। जिसे देखते ही डीएम भड़क उठे और साथ चल रहे विभागीय अधिकारी को फटकार लगायी। महादलित टोला में नल कनेक्शन नहीं दिये जाने एवं चापाकल से गंदा पानी की शिकायत पर पीएचडी के कार्यपालक अभियंता को फटकार लगाते हुए हर हाल में जल्द ठीक करने को कहा। इधर सीएम के आगमन को लेकर उधाडीह में ग्रामीणों को पाइपलाइन से पानी की आपूर्ति करने के लिए 39.80 लाख की लागत से नई बोरिंग कराई जा रही है। जिसका काम अंतिम चरण में बताया जा रहा है।