ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आज सीएम सुलतानगंज में करेंगे 521 योजनाओं का शिलान्यास और 113 का उद्घाटन


250 करोड़ की योजनाओं का होगा शिलान्यास और उद्घाटन

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर : अपनी विकास समीक्षा यात्रा की पांचवे चरण के तहत सीएम नीतीश कुमार आज बुधवार को भागलपुर जिले की भीरखूर्द पंचायत के उधाडीह गांव में आमसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान सीएम सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेंगे. सीएम वार्ड भ्रमण कर योजनाओं का निरीक्षण कर जायजा भी लेंगे.

सीएम नीतीश कुमार उधाडीह गांव में 250 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. सीएम की आमसभा को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार, आईजी सुशील मान सिंह खोपड़े, जिलाधिकारी आदेश तितरमारे, एसएसपी मनोज कुमार ने मंगलवार को तैयारी का जायजा लिया.

 जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार पटना से सीधे हेलीकॉप्टर से उधाडीह आएंगे। सीएम के साथ प्रभारी मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी रहेंगे। वहां वे गांव का भ्रमण करेंगे और गांव में सात निश्चय की योजनाओं का अवलोकन करेंगे। सात निश्चय की कई योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। इसके बाद करीब साढ़े छह सौ योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। गांव में ही स्टेडियम में बने मंच से सभा को संबोधित करेंगे। सभा को संबोधित करने के बाद वे पूर्णिया के लिए रवाना हो जाएंगे। 

उधर, सीएम की यात्र को लेकर उधाडीह गांव में प्रशासनिक पदाधिकारियों ने मंगलवार को निरीक्षण कर हो रहे कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। उधाडीह गांव को सुरक्षा के दृष्टिकोण से 14 सेक्टरों में बांटा गया है। कुल 162 स्थानों पर दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। जिले की सीमा सील कर दी गई हैं। सीएम गांव के लोगों से भी बात करेंगे। सीएम की सुरक्षा को लेकर डीएम व एसएसपी का संयुक्तादेश जारी हुआ है। मंगलवार को गांव में प्रशासनिक अधिकारियों ने भ्रमण कर विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लिया है।