ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दिल्ली के गुटखा व्यापारी के लॉकर में जब्त राशि पहुंची 85.2 करोड़ रुपए

नव-बिहार न्यूज एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली की एक प्राइवेट कंपनी के लॉकर से आयकर विभाग की छापेमारी में जो करोड़ों का खजाना जब्त हुआ था वह अब 85.2 करोड़ रुपए का पहुंच चुका है। आयकर विभाग की इस छापेमारी में 21.2 करोड़ रुपए की संपत्ति और जब्त की है। इसमे 8 करोड़ रुपए कैश, बुलियन व ज्वेलरी भी भी जब्त की गई है। आईटी विभाग ने दिल्ली की प्राइवेट कंपनी यू एंड आई वॉल्ट्स लिमिटेड की छापेमारी में कुल 85.2 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है।

इससे पहले आयकर विभाग ने इस छापेमारी में कुल 61 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी, जिसमे बड़ी मात्रा में सोना, कैश आदि जब्त किया गया था। आयकर विभाग को संपत्ति के कई कागजात के अलावा कैश व ज्वेलरी भी मिला है। आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो यह कालाधन है, जिसे लॉकर में बंद किया गया था, लेकिन अभी तक इस पूरे मामले में आयकर विभाग ने कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है। दिल्ली डायरेक्ट्रेट ने कैश व सोने को अपने कब्जे में ले लिया है, साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि यू एंड आई वॉल्ट्स कंपनी गुटखा बनाने वाली कंपनी है, साथ ही यह कंपनी रियल स्टेट के भी बिजनेस में है। आयकर विभाग की छापेमारी में जो कैश बरामद हुआ है वह ज्यादातर 2000 के नोट हैं।