ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भारी बारिश से हुआ भूस्खलन, जमींदोज हो गई यात्रियों से भरी 2 बसें

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN) : बरसात का महीना कई राज्यों के लिए आफत बन कर टूट रहा है. बिहार में जहां बाढ़ एक बार फिर अपना भयावह रूप ले रहा है तो वहीं हिमाचल में भूस्खलन से 50 लोगों की जिंदगियां तबाह हो गई है. कौन कहाँ बह गया उसका कोई पता नहीं है.
डिप्टी कमिशनर संदीप कदम ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है. परिवहन मंत्री जे एस बालि ने कहा है कि लगभग 50 लोगों की मौत हो सकती है. उन्होंने बताया कि दो बस जिनमें पता नहीं कितने लोग थे वह भूस्खलन के बाद गिरे मलवे में दबी गईं. यह हादसा शनिवार देर रात को हुआ था.
बारिश की वजह से अब राहत और बचाव कार्य में भी खलल पड़ रही है. यह घटना मंडी जिले से पढार गांव के कोटरूपी कस्बे में पास हुआ. दो बस के दब जाने और कई लोगों के बह जाने के बाद वहां आर्मी और NDRF के लोगों को बचाव कार्य के लिए बुला लिया गया है. वहीं मौके पर  पुलिस, होम गार्ड और बाकी लोग पहले से मदद कर रहे हैं. 
परिवहन मंत्री जीएस बाली ने फेसबुक पर भूस्खलन की घटना का के बारे में बताए हुए कहा है कि  मंडी जिले के कोटरोपी में रात को बारिश के बाद हुए भूस्खलन में परिवहन निगम की दो बसें भी चपेट में आ गईं. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में करीब 50 लोगों के बह जाने की आशंका है. इनमें एक बस चंबा-मनाली और दूसरी मनाली-कटड़ा है.
उन्होंने आगे कहा है कि राहत व बचाव का कार्य रात 2 बजे से जारी हैं और मैं खुद लगातार जिला प्रशासन व अन्य संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हूं. मामले की गंभीरता को देखते हुए सेना को भी बुलाया गया है. जल्द ही हेल्पलाइन नंबर इसी स्टेटस पर अपडेट किया जाएगा.
हेल्पलाइन नंबर:
HRTC: 01905-235538, 9418001051
जिला प्रशासन: 01905-226201, 202, 203, 204