ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार में बाढ़: सीएम नीतीश ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बताई समस्या

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): पटना से इस समय बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की. नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी से बिहार में बाढ़ के हालात को साझा किया. उधर पीएम और गृहमंत्री की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया गया है.
बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के सीमांचल इलाके में आई बाढ़ की जानकारी पीएम मोदी को दी है. उन्होंने बाढ़ से हुई तबाही और लोगों की परेशानियों को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी बताया है. साथ ही बिहार में बाढ़ के कहर को लेकर केंद्र से भी मदद मांगी गयी किहै. साथ ही एनडीआरएफ की दस टुकड़ियों की मांग भी की है.
बता दें कि भारी बारिश से बिहार में स्थिति गंभीर हो गई है. उत्तर व पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल के सैकड़ों गांवों में पानी घुस गया है. पश्चिम चंपारण के अगहा स्थित गोरखुपर-नरकटियागंज रेलखंड पर रविवार सुबह से पानी बह रहा है. इससे रेल यातायात प्रभावित है. अररिया में अररिया-जोगबनी रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है. पश्चिम चंपारण के सिकटा में तटबंध टूट गया है.
कोसी आक्रामक तेवर दिखा रही है. गांवों में पांच से सात फीट तक पानी घुसा हुआ है. अररिया में भी जल प्रलय की स्थिति है. पश्चिम चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी और दरभंगा जिले के गांवों में बाढ़ का पानी घुसने से अफरातफरी मची है.
अररिया के सैकड़ों गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिले के सिकटी, पलासी, अररिया प्रखंड का पूर्वी भाग, कुर्साकांटा, फारबिसगंज, जोकीहाट के साथ-साथ जोगबनी के कई मुहल्लों में पानी घुस गया है. लोग ऊंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं. कई गांवों में लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं. एसएसबी के कई बीओपी में पानी घुस गया है. जवानों को भारी परेशानी हो रही है. जिले के शहरी इलाकों में बाढ़-सा नजारा है. अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी.