धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 13 अगस्त 2017

बिहार में बाढ़: सीएम नीतीश ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बताई समस्या

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN): पटना से इस समय बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की. नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी से बिहार में बाढ़ के हालात को साझा किया. उधर पीएम और गृहमंत्री की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया गया है.
बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के सीमांचल इलाके में आई बाढ़ की जानकारी पीएम मोदी को दी है. उन्होंने बाढ़ से हुई तबाही और लोगों की परेशानियों को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी बताया है. साथ ही बिहार में बाढ़ के कहर को लेकर केंद्र से भी मदद मांगी गयी किहै. साथ ही एनडीआरएफ की दस टुकड़ियों की मांग भी की है.
बता दें कि भारी बारिश से बिहार में स्थिति गंभीर हो गई है. उत्तर व पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल के सैकड़ों गांवों में पानी घुस गया है. पश्चिम चंपारण के अगहा स्थित गोरखुपर-नरकटियागंज रेलखंड पर रविवार सुबह से पानी बह रहा है. इससे रेल यातायात प्रभावित है. अररिया में अररिया-जोगबनी रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है. पश्चिम चंपारण के सिकटा में तटबंध टूट गया है.
कोसी आक्रामक तेवर दिखा रही है. गांवों में पांच से सात फीट तक पानी घुसा हुआ है. अररिया में भी जल प्रलय की स्थिति है. पश्चिम चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी और दरभंगा जिले के गांवों में बाढ़ का पानी घुसने से अफरातफरी मची है.
अररिया के सैकड़ों गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिले के सिकटी, पलासी, अररिया प्रखंड का पूर्वी भाग, कुर्साकांटा, फारबिसगंज, जोकीहाट के साथ-साथ जोगबनी के कई मुहल्लों में पानी घुस गया है. लोग ऊंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं. कई गांवों में लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं. एसएसबी के कई बीओपी में पानी घुस गया है. जवानों को भारी परेशानी हो रही है. जिले के शहरी इलाकों में बाढ़-सा नजारा है. अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

Gadget

यह सामग्री अभी तक एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन पर उपलब्ध नहीं है.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।