ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: एक माह से बंद स्कूल का प्रशासन ने खुलवाया ताला


नवगछिया। पुलिस जिला नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्य विद्यालय बाबू टोला कामलाकुंड में शिक्षक शंभू मंडल की स्कूल में बच्चों के बीच गोली मारकर हत्या किये जाने के एक माह बाद सोमवार 8 मई को स्कूल में शिक्षकों द्वारा बंद ताला खुल गया। स्कूल खुलने के समय सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये थे। गोपालपुर बीडीओ डॉ. रत्ना श्रीवास्तव, सीओ अनिल कुमार, थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव, प्रमुख प्रतिनिधि मुकेश सिंह एवं जिला प्राथमिक शिक्षक संघ भागलपुर के उपप्रधान सचिव योगेश कुमार की उपस्थिति में विद्यालय में पठन-पाठन शुरू करवाया गया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे। इसके लिये एसडीओ डॉ. आदित्य प्रकाश से शिक्षकों की हुई वार्ता के बाद स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया था।

एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन के निर्देश पर शिक्षकों की सुरक्षा के लिए चार चौकीदार एवं दो सशस्त्र जवान मौजूद रहेंगे। पदाधिकारियों ने कहा कि शिक्षकों को पूरी सुरक्षा दी जायेगी। थानाध्यक्ष ने कहा कि दिन में पुलिस की गश्ती गाड़ी विद्यालय को देखते हुए आगे जाएगी। शिक्षकों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। ग्रामीणों ने कहा कि शिक्षक की हत्या आपसी विवाद के कारण हुई है। अब ऐसी घटना नहीं घटेगी। विद्यालय के बंद होने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय था। स्कूल खुलने के बाद हमलोग भी आते-जाते रहेंगे। शिक्षकों की सुरक्षा हमलोगों की भी जिम्मेदारी है। वहीं एसडीओ के अचानक पटना चले जाने के कारण वे उपस्थित नहीं हो सके। लेकिन स्कूल खुलने पर फोन कर शिक्षकों को बधाई दी।

डीपीओ (स्थापना) ने भी स्कूल खुलने पर बधाई देते हुए कहा कि इससे बच्चों का भविष्य संवरेगा। उन्होंने भी शिक्षकों को सुरक्षा का आश्वासन दिया। एसडीपीओ ने कहा कि शिक्षक हत्याकांड के बचे हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। शिक्षक स्कूल जाकर पठन-पाठन का कार्य करें।

शिक्षक संघ के युगेश कुमार ने कहा कि शिक्षक संघ ने छात्रहित में यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि एसडीओ ने आश्वासन दिया है कि प्रशासन शिक्षक के साथ हमेशा संवेदनशील रहेगा। शिक्षक निर्भीक होकर बच्चों को शिक्षा दें। विद्यालय खुलने के बाद पहले दिन लगभग सौ बच्चे विद्यालय आए। विद्यालय खुलने के साथ ही सर्वप्रथम प्रार्थना एवं अभियान गीत गाया गया। इसके बाद बच्चों को मध्याह्न भोजन खिलाया गया। मौके पर शिक्षक संघ के राज्य प्रतिनिधि अनिल कुमार, सुबोधचंद्र यादव, अनिल अनल, नीतीश नयन, मनोज यादव, मुखिया पति अमर यादव, शिक्षक प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव, आशुतोष मिश्रा, अरुण सिंह, निवास गांधी, दीपक कुमार, टेशू कुमार, कंचन कुमारी, रविकांत सुमन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।