ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में शिक्षकों का निर्णय- हत्यारों की गिरफ़्तारी के बाद ही खुलेंगे स्कूल

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया : नवगछिया पुलिस जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र स्थित कमलाकुंड फकरतकिया निवासी शिक्षक शंभू मंडल हत्याकांड के विरोध में सोमवार को भी नवगछिया के स्कूल बंद रहे। स्कूली शिक्षक शंभू मंडल की हत्या में शामिल आरोपियों की हर हाल में गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आंदोलित हैं। तीन दिन पूर्व दिनदहाड़े शंभू मंडल को स्कूल में घुसकर छात्रों के सामने गोलियों से छलनी कर दिया गया था। शिक्षक शंभू मंडल की शनिवार को हत्या बाद से नवगछिया अनुमंडल के स्कूली शिक्षक हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 1हत्या बाद आक्रोशित शिक्षकों ने मकंदपुर चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया था। शिक्षकों ने जाम डीएसपी मुकुल कुमार रंजन के उस आश्वासन बाद तोड़ा था कि 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लेकिन तीन दिन बीत जाने बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

इधर सोमवार को अनुमंडल के सभी विद्यालय में शोक सभा कर छात्रों को छुट्टी दे दी गई। शिक्षकों ने मध्य विद्यालय धरहरा में बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार कर निर्णय लिया कि जबतक आरोपी की गिरफतारी नहीं हो जाती स्कूल का पढ़न-पाठन बंद रहेगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सभी शिक्षक अपने वेतन से काटकर पीड़ित परिवार के खाते में राशि को जमा करेंगे। शिक्षकों ने पीड़ित परिवार को 21 हजार रुपये की सहयोग राशि भी दी है।

शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष गजेंद्र यादव ने कहा हैं कि अपराधी वर्चस्व स्थापित करने के लिए पहले हत्या करते थे। किंतु अब समाज के प्रमुख लोगों को निशाना बनाने लगे हैं। पुलिस मूक दर्शक बन तमासा देख रही है। कदवा गांव में भी शिक्षक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। योगेश कुमार ने कहा कि पुलिस द्वारा अबतक आरोपी की गिरफ्तारी ना होना पुलिस की शिथिल कार्यशैली को दर्शाता है। शिक्षक की दिनदहाड़े स्कूल के अंदर स्कूली बच्चों के सामने हुई हत्या बाद से छात्र-छात्रओं में भय समा गया है।