ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अधिवक्ता हत्याकांड के फरारी राकेश राय ने किया आत्मसमर्पण

नवबिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया : आखिरकार नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत बिहपुर थाना क्षेत्र के मड़वा गांव निवासी वरीय अधिवक्ता व बिहपुर पश्चिम की  जिला पार्षद रेणु देवी के पति प्रमोद राय हत्याकांड के मास्टरमाइंड खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर निवासी राकेश राय ने सोमवार को नवगछिया व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण कर ही दिया. जो लंबे समय से पुलिस की आँखों में धूल झोंक कर फरार रह रहा था.

नवगछिया जेल चालू होने पर किया आत्मसमर्पण
नवगछिया में आयी भीषण बाढ़ के बाद से नवगछिया जेल के सारे बंदियों को भागलपुर जेल में रखा जा रहा था. इधर कुछ ही दिनों पहले भागलपुर जेल से नवगछिया के सारे बंदियों को वापस शिफ्ट कर दिया गया है. नवगछिया जेल पुनः चालू हो जाने पर राकेश राय ने आत्मसमर्पण किया है.

राकेश ने सुपारी देकर करवायी थी हत्या 
नवगछिया व्यवहार न्यायालय से अपने घर कार से जा रहे अधिवक्ता प्रमोद राय की पिछले वर्ष 15 मार्च को झंडापुर ओपी थाना क्षेत्र के दयालपुर गांव के पास एनएच-31 पर अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. मामले में दर्ज की गयी प्राथमिकी में अज्ञात अपराधियों पर हत्या करने का आरोप लगाया गया था. पुलिस अनुसंधान में बात सामने आयी कि राकेश राय ने डेढ़ लाख रुपये में हत्या की सुपारी देकर अधिवक्ता की हत्या करवायी थी.

प्रमोद राय हत्याकांड के अनुसंधान में संलिप्त पाये गये लगभग सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. झारखंड के साहिबगंज जिले का एक अपराधी अभी भी फरार चल रहा है. राकेश राय कई जघन्य मामलों में आरोपित रहा है. पिछली बार राकेश को मधेपुरा पुलिस ने अवैध हथियार के साथ धर दबोचा था. प्रमोद राय हत्याकांड में राकेश का नाम सामने आने के बाद से ही वह फरार चल रहा था. 

नवगछिया एसपी पंकज सिंहा ने कहा
प्रमोद राय हत्याकांड के मास्टरमाइंड राकेश राय ने न्यायालय में समर्पण कर दिया है. पुलिस ने कोर्ट में पूर्व में ही आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. एक आरोपित अभी भी इस मामले में फरार चल रहा है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.