ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी : बिहपुर में होगा 16.50 लाख से स्टेडियम का निर्माण


अब प्रदेश के गांवों और कस्बों से खेल चैम्पियन निकाले जायेंगे। इसके लिये राज्य सरकार ने बड़े शहरों के बजाए गांवों और कस्बों में छोटे छोटे स्टेडियम बनाने का फैसला किया है। इसके लिए नए सिरे से जमीन तलाशने के बजाए स्कूलों और इलाके के मैदान को स्टेडियम में तब्दील किए जाएंगे। मुख्यमंत्री द्वारा खेल विकास योजना के तहत डेढ़ दर्जन स्टेडियम बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। इसके लिए तीन करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गयी है। जिसके तहत ही भागलपुर जिला अंतर्गत नवगछिया अनुमंडल के बिहपुर प्रखंड में भी 16.50 लाख की लागत से स्टेडियम बनाया जाएगा। 
राज्य सरकार के इस फैसले से बिहपुर सहित पूरे अनुमंडल भर के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल व्याप्त है। खेल प्रेमी ज्ञानदेव कुमार, गौतम कुमार प्रीतम, कर्रार खान, घनश्याम प्रसाद, जेम्स, रामदेव यादव, आरपी राकेश, अशोक सिंह, राजेश केजरीवाल, सीपी सिंह, नवीन सिंह कुशवाहा, पारस नाथ साहू सहित दर्जनों लोगों ने राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है। 
प्रदेश में खेलकूद की स्थिति अच्छी नहीं है। प्रैक्टिस करने के लिए मैदान तक नहीं है। खिलाड़ियों के लिए आधुनिक तकनीक और कोच के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। संसाधनों की कमी व प्रोत्साहन के अभाव में अधिकांश खिलाड़ी बीच में ही खेल छोड़ देते हैं। इसी का नतीजा है कि बिहार खेल के क्षेत्र में पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली ही नहीं असम, मणिपुर, मेघालय जैसे छोटे राज्यों के सामने भी नहीं ठहरता है।
खेलकूद की स्थिति को बेहतर करने एवं खिलाड़ियों को अवसर देने के उद्देश्य के तहत कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा बड़े शहरों के स्थान पर गांवों और कस्बों के मैदानों को विकसित करने की योजना बनाई गई। राज्य सरकार के पास मैदानों को छोटे स्टेडियम में तब्दील करने का प्रस्ताव दिया गया। इस प्रस्ताव के आलोक में राज्य सरकार ने 18 स्टेडियम बनाने की मंजूरी दी है।