ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार : सीतामढ़ी में मिड-डे-मील में मिला सांप, 54 बच्चे बीमार


बिहार के सीतामढ़ी जिले के एक सरकारी विद्यालय में मिड डे मील खाने के बाद 54 बच्चे बीमार हो गए, जिसमें एक सांप पाया गया। सुरसंड के प्रखंड विकास अधिकारी विनोद कुमार ने कहा कि सुरसंड के मेघपुर मध्य विद्यालय के छात्रों को खाना खाने के बाद मितली आने लगी और वे अचेत हो गए। उन्हें नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया जहां उन्हें दवाएं दी गईं और निगरानी में रखा गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी बच्चे की हालत गंभीर नहीं है।
      
कुमार ने कहा कि बच्चों को दी जाने वाली खिचड़ी हमने जब्त कर ली है। इसमें एक लंबा काला पदार्थ मिला है और हमें संदेह है कि यह सांप हो सकता है, जो खाने के साथ पक गया। हम नमूने को जांच के लिए भेजेंगे।
      
सुरसंड के पुलिस निरीक्षक बिमल कुमार सिंह ने कहा कि स्कूल के छात्रों ने भोजन खाया और इसके बाद बच्चों बीमार पड़ने लगे और उन्हें उल्टी होने लगी । छानबीन करने पर पता चला कि जिस बड़े बर्तन में खाना बना था, उसमें सांप की तरह का पदार्थ पड़ा हुआ है। 
      
एक वर्ष पहले बिहार के सारन जिले के धर्मासती गंडामन गांव के एक प्राथमिक विद्यालय में कीटनाशक पदार्थों से युक्त मिड डे मील खाने से 23 बच्चों की मौत हो गई थी।