ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार रेल त्रासदी में 28 की मौत : रेल मंत्री

रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को राज्यसभा में अपने बयान में कहा कि
बिहार में हुई रेल त्रासदी में 28 लोगों की मौत हो गई छह घायल हो गए। इससे पहले बिहार पुलिस ने मृतकों की संख्या 37 बताई थी।

खड़गे ने अपने बयान में कहा, "अंतिम जानकारी मिलने तक रेलगाड़ी की चपेट में आने से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि छह घायल हो गए।" रेल मंत्री के मुताबिक यह हादसा बिहार के समस्तीपुर मंडल के धरमा घाट रेलवे स्टेशन पर हुई। उन्होंने कहा कि आक्रोषित भीड़ ने रेलगाड़ी के कुछ डिब्बों को आग के हवाले कर दिया लेकिन लोकोमोटिव चालक सुरक्षित है।

खड़गे ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि सुबह 8.33 बजे समस्तीपुर की ओर जाने वाली मधेपुरा-समस्तीपुर सवारी गाड़ी स्टेशन पर खड़ी थी। इसी तरह मधेपुरा की ओर जाने वाली समस्तीपुर-मधेपुरा सवाड़ी गाड़ी 8.48 बजे स्टेशन पर खड़ी थी। जिससे राजरानी एक्सप्रेस को आगे रवाना किया जा सके।

कुछ यात्री रेलगाड़ी उतरकर प्लेटफार्म के दूसरी तरफ पटरी पर जमा हो गए। इसी बीच राज्यरानी एक्सप्रेस धरमा घाट स्टेशन के करीब पहुंची।

खड़गे ने कहा, "चालक ने होम सिग्नल पार करने के बाद पटरी पर कुछ लोगों को देखा तो एमरजेंसी ब्रेक लगाई लेकिन जब तक ट्रेन रुकती तब तक कुछ लोग इसकी चपेट में आ गए।"

खड़गे ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये जबकि घायलों को एक लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषणा की।