ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

रसोई गैस नहीं मिलने पर करें नियंत्रण कक्ष में शिकायत

भागलपुर जिले में रसोई गैस की आपूर्ति में हो रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए अनुमंडल कार्यालयों में नियंत्रण कक्ष की स्थापना करने का आदेश डीएम प्रेम सिंह मीणा ने दिया है। डीएम ने अनुमंडल पदाधिकारियों को नियंत्रण कक्ष का वरीय प्रभारी बनाया है। उन्हें कहा गया है कि नियंत्रण कक्ष में प्राप्त शिकायतों को दूर करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें। इसके लिए सभी एसडीओ को सहायकों की भी प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है।
डीएम ने कहा है कि उन्हें विभिन्न स्त्रोतों से जानकारी मिली है कि विभिन्न गैस एजेंसियों के द्वारा उपभोक्ताओं को कंपनी द्वारा लागू नियमों की आड़ में परेशान किया जा रहा है। जिस कारण घरेलू गैस उपभोक्ताओं को एलपीजी उपलब्ध होने में कठिनाई हो रही है।
मालूम हो कि शनिवार को डीएम ने जिले के 17 दंडाधिकारियों को अलग-अलग एजेंसियों में जांच और कालाबाजारी रोकने के लिए प्रतिनियुक्त किया था। दंडाधिकारियों के द्वारा मंगलवार से जांच की जाएगी। रविवार को बीपी ट्रेडिंग में जांच का कार्य किया गया जहां प्रतीक्षा सूची के आधार पर 15 दिनों का रोस्टर बनाया गया। मंगलवार को रसोई गैस की समस्या पर प्रमंडलीय आयुक्त मिन्हाज आलम आपूर्ति विभाग के अधिकारियों और गैस एजेंसियों के संचालकों के साथ बैठक करेंगे।
इसबीच, गैस एजेंसियों ने कहा है कि उनके एजेंसी में दंडाधिकारियों के द्वारा जांच के बिन्दु क्या होंगे, यह बताया नहीं गया है, तथा एजेंसियों को इस बाबत अलग से पत्र भी नहीं दिया गया है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ईश्वर चंद्र शर्मा ने बताया कि सभी एजेंसियों को पत्र दिया गया है और उसी पत्र में जांच के बिन्दु की चर्चा है।
नियंत्रण कक्ष का दूरभाष
1. सदर अनुमंडल-0641-2400013
2. कहलगांव 06429-222205
3. नवगछिया- 06421-223110