ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

शरद यादव की जगह अब राज्यसभा में जदयू के नए नेता होंगे आरसीपी सिंह

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, पटना/ नईदिल्ली: जदयू के बागी सांसद शरद यादव पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शरद यादव के खिलाफ जदयू के दोनों सदनों के सांसदों ने उपराष्ट्रपति को पत्र सौंपा है. पत्र में उन्हें राज्यसभा के नेता पद से हटाने की सिफारिश की गई है. साथ ही नए नेता के रूप में आरसीपी सिंह का नाम दिया गया है. इससे जदयू में सियासत और तेज हो गई है. हालांकि शरद यादव की ओर से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है.

बताया जा रहा है कि जदयू के सात राज्यसभा और दो लोकसभा सदस्यों ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को चिट्ठी सौंपी है. चिट्ठी में सांसदों ने बताया है कि राज्यसभा के लिए आरसीपी सिंह को सर्वसम्मति से नेता चुना गया है. साथ ही चिट्ठी में कहा गया है कि शरद यादव को राज्यसभा के नेता पद से हटाते हुए नए नेता को मान्यता दी जाए.

राज्यसभा में जदयू के 10 सांसद हैं. जिसमें तीन सांसद नीतीश कुमार के विरोध में चल रहे हैं. राज्यसभा सांसद अली अनवर पर शुक्रवार को ही पार्टी ने कार्रवाई की है. उन्हें जदयू के संसदीय समिति से हटाया गया है. इससे पहले जदयू ने शरद यादव के समर्थक अरुण श्रीवास्तव को भी पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. वहीं शरद को साथ देने के नाम पर पूर्व मंत्री रमई राम पर भी कार्रवाई के लिए लिखा गया है.

गौरतलब है कि शरद यादव पिछले तीन दिनों से बिहार के दौरे पर हैं. शरद यादव ने पटना पहुंचते ही सीएम नीतीश कुमार के एनडीए के साथ जाने को जनता के साथ विश्वासघात बताया था. उन्होंने कहा था कि यह जनादेश का अपमान है. महागठबंधन को भाजपा के खिलाफ वोट मिला था. शरद यादव ने आगे कहा था कि मैं अभी भी महागठबंधन के साथ खड़ा हूं.

उधर दिल्ली में शरद यादव के बागी रुख पर सीएम नीतीश कुमार ने भी अपना स्टैंड साफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि शरद यादव स्वतंत्र हैं. उन्हें जहां जाना है जाएं. वो अपनी राह चुन सकते हैं. साथ ही नीतीश कुमार ने कहा है कि भाजपा के साथ जाना मेरा नहीं बल्कि पार्टी का फैसला था. हालांकि शरद यादव ने कहा है कि मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं.