ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शनिवार, 12 अगस्त 2017

शरद यादव की जगह अब राज्यसभा में जदयू के नए नेता होंगे आरसीपी सिंह

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, पटना/ नईदिल्ली: जदयू के बागी सांसद शरद यादव पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शरद यादव के खिलाफ जदयू के दोनों सदनों के सांसदों ने उपराष्ट्रपति को पत्र सौंपा है. पत्र में उन्हें राज्यसभा के नेता पद से हटाने की सिफारिश की गई है. साथ ही नए नेता के रूप में आरसीपी सिंह का नाम दिया गया है. इससे जदयू में सियासत और तेज हो गई है. हालांकि शरद यादव की ओर से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है.

बताया जा रहा है कि जदयू के सात राज्यसभा और दो लोकसभा सदस्यों ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को चिट्ठी सौंपी है. चिट्ठी में सांसदों ने बताया है कि राज्यसभा के लिए आरसीपी सिंह को सर्वसम्मति से नेता चुना गया है. साथ ही चिट्ठी में कहा गया है कि शरद यादव को राज्यसभा के नेता पद से हटाते हुए नए नेता को मान्यता दी जाए.

राज्यसभा में जदयू के 10 सांसद हैं. जिसमें तीन सांसद नीतीश कुमार के विरोध में चल रहे हैं. राज्यसभा सांसद अली अनवर पर शुक्रवार को ही पार्टी ने कार्रवाई की है. उन्हें जदयू के संसदीय समिति से हटाया गया है. इससे पहले जदयू ने शरद यादव के समर्थक अरुण श्रीवास्तव को भी पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. वहीं शरद को साथ देने के नाम पर पूर्व मंत्री रमई राम पर भी कार्रवाई के लिए लिखा गया है.

गौरतलब है कि शरद यादव पिछले तीन दिनों से बिहार के दौरे पर हैं. शरद यादव ने पटना पहुंचते ही सीएम नीतीश कुमार के एनडीए के साथ जाने को जनता के साथ विश्वासघात बताया था. उन्होंने कहा था कि यह जनादेश का अपमान है. महागठबंधन को भाजपा के खिलाफ वोट मिला था. शरद यादव ने आगे कहा था कि मैं अभी भी महागठबंधन के साथ खड़ा हूं.

उधर दिल्ली में शरद यादव के बागी रुख पर सीएम नीतीश कुमार ने भी अपना स्टैंड साफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि शरद यादव स्वतंत्र हैं. उन्हें जहां जाना है जाएं. वो अपनी राह चुन सकते हैं. साथ ही नीतीश कुमार ने कहा है कि भाजपा के साथ जाना मेरा नहीं बल्कि पार्टी का फैसला था. हालांकि शरद यादव ने कहा है कि मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।