ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर के कई इलाकों में चोटी काटने की अफवाह

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN) : राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में लड़कियों और महिलाओं के बाल रहस्यमय तरीके से कटने की अफवाह तेजी से बढ़ती हुई भागलपुर जिले के सुल्तानगंज, इस्माइलपुर सहित कई इलाकों में जा पहुंची।

इधर बुधवार को सुल्तानगंज नगर परिषद के वार्ड संख्या 12 में बाल कटने की घटना प्रकाश में आई। पुरानी कलाली गली स्थित भगवान मोदी के घर रहने वाले किराएदार नवीन झा की 20 वर्षीया बेटी बॉबी कुमारी दिन के करीब एक बजे अपने कमरे में थी। तभी उसके थोड़ी से बाल कट कर नीचे गिर गए। ऐसा बाबी और उसके परिजन का कहना था।
यही नहीं यह बात भी आरोप के दायरे में लाया गया कि देखते ही उसकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई। परिजन भी इससे दहशत में आ गए। स्नातक पार्ट टू की छात्र बॉबी ने परिजन को बताया कि जैसे ही बाल कट कर गिरने का एहसास हुआ उसने तुरत पीछे मुड़ कर देखी। लेकिन उसे कहीं कोई नजर नहीं आया। दहशत में आए परिजनों ने बॉबी का उपचार निजी क्लिनिक में कराया। घटना की चर्चा जंगल के आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। घर के सामने भारी भीड़ जमा हो गई।
बुधवार से ही राजस्थान सरकार के नाम से एक प्रिंट मैसेज भी ह्वाट्सैप पर आ रहा है जिसमें बताया है कि बाल कटने की घटना सही है लेकिन ये कोई तांत्रिक क्रिया नहीं है। बल्कि मैकी नामक कीड़ा है जो बालों पर आकर बैठता है और बालों को काट कर गिरा देता है। इससे पीड़ित लोग बेहोश हो जाते हैं।
इधर कहलगांव, पीरपैंती, शाहकुंड, घोघा, सन्हौला, बाथ, अकबरनगर, गौराडीह, इस्माइलपुर इलाकों में भी बाल तथा चोटी काटने की अफवाह तेजी से फैली हुई है।