ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सनसनी: नवगछिया में डायन बता महिला को उठाया, दुष्कर्म के बाद हत्या कर रेल ट्रैक पर फेंका

 रेल ट्रैक पर दो टुकड़ों में मिला महिला का शव, दो बार हुआ पोस्टमार्टम
नवबिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) : पुलिस जिला नवगछिया के रंगरा ओपी थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित साक्षी धर्म कांटा के पीछे से बदरी साह की पत्नी फूल कुमारी देवी का क्षत विक्षत शव रेलवे के 10 नंबर गुमटी के पास से बरामद  होते ही
पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. परिजनों के अनुसार महिला के साथ अपराधियों ने पहले दुष्कर्म किया फिर उसकी हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया.
मिली जानकारी के अनुसार उक्त महिला को अपराधियों ने हथियार के बल पर रविवार को देर रात उसके घर से डायन होने का आरोप लगाते हुए उठा लिया था. जिसका शव रेलवे ट्रैक के बीचों-बीच था. शव के दो टुकड़े हो गये थे तथा शव पूरी तरह से नग्न अवस्था मे था. शव के पास से एक लाल रंग की साड़ी व दूर में हवाई चप्पल बरामद हुई. सुबह जैसे ही ग्रामीणों ने शव को देखा, तो पूरे इलाके में भारी सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना रंगरा पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रंगरा ओपी के थानाध्यक्ष अजय कुमार आजाद ने आवश्यक छानबीन की और शव को पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया.
घटना स्थल पर शव की शिनाख्त नहीं हो पायी थी. ग्रामीणों की सूचना पर नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे मृतका के पति बदरी साह ने शव की शिनाख्त की. मामला संदिग्ध होने के कारण नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में शव का दो बार पोस्टमार्टम किया गया. पुलिस ने प्रथम दृष्टया रेल से कट कर मौत होने की आशंका व्यक्त की थी. पूरी कहानी व परिजनों का बयान सामने आने के बाद शव का दोबारा पोस्टमार्टम किया गया. मामले की प्राथमिकी रंगरा थाने में दर्ज कर ली गयी है. पति के बयान पर गांव के ही कुल दो लोगों अरुण साह और सिकंदर यादव सहित 15 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. 


मृतका के पति बदरी शाह ने बताया कि उनका स्थायी आवास मकनपुर के हरनाथचक में है. पिछले कुछ सालों से वह राष्ट्रीय राजमार्ग के बगल में स्थित साक्षी धर्म कांटा के पीछे रह रहे हैं. रविवार को रात में मकन्दपुर के हरनाथचक के सिकंदर यादव, अरुण शाह, दो महिला व अन्य व्यक्ति उनके घर आये. सभी लोग परिजनों के साथ गाली-गलौज व मारपीट की. पति का कहना है कि अपराधियों में से एक की गाय बीमार थी. सभी मान रहे थे कि फूल कुमारी ने ही तंत्र-मंत्र कर उसकी गाय को बीमार कर दिया है. सभी फूल कुमारी को डायन समझ रहे थे. आरोपितों की मारपीट का जब विरोध किया, तो अपराधी जान मारने की नीयत से मारपीट करने लगे. अपनी जान बचा कर वह मौके से भाग गये. सभी आरोपित फुलकुमारी देवी को उठा ले गये. सोमवार की सुबह ग्रामीणों से पता चला कि रेलवे ट्रैक पर एक शव है. जब वह रेलवे ट्रैक पर गये, तो वहां से पता चला कि शव अनुमंडलीय अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर जब शव देखा तो उन्हें पता चला की शव उसकी पत्नी फूलकुमारी देवी का है.
बदरी शाह का कहना है कि उसकी पत्नी के साथ अपराधियों ने  पहले दुष्कर्म किया फिर उसकी हत्या कर नग्न अवस्था में शव काे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया ताकि लोग रेल दुर्घटना समझे. फूलकुमारी देवी की मौत के बाद उसके चार बच्चे पूरी तरह से बेसहारा हो गये हैं.
थानाध्यक्ष अजय कुमार आजाद ने बताया कि परिजनों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. जल्द ही मामले का उद्भेदन कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.