ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

लालू प्रसाद: कभी कहा था मैं हेमा मालिनी का ऐसी हूँ


पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कुछ खास और चुटीले व मारक बयान हैं, जो सीधे असर करते हैं। सीबीआइ रेड के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान
शुक्रवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के खिलाफ उनकी तल्‍खी साफ नजर आई। सीबीआइ रेड के लिए पीएम मोदी व अमित शाह को जिम्‍मेदार ठहराते हुए उन्‍होंने कहा कि वे 'खटमल' व 'चिल्‍लर' को उखाड़ फेंकेंगे।

आइए नजर डालते हैं देश-दुनिया की मीडिया में छाए रहे लालू प्रसाद यादव के ऐसे ही कुछ चर्चित, चुटीले व मारक बयानों पर एक नजर-
हाल ही में आयकर विभाग की छापेमारी पर उन्‍होंने कहा था- ‘अचक डोले, कचक डोले, खैरा-पीपल कभी ना डोले।’
कुछ दिनों पहले लालू ने यह भी कहा था, ‘अंगद की तरह पैर गाड़ के खड़ा हूं। भाजपा को चैन से रहने नहीं दूंगा। मोदी सरकार की लंका को भस्म कर दूंगा। ये झांसों के राजा हैं। हमारे बाप-दादाओं को भी ये लोग गाली देते थे। समझ लो, मैं डरने वालों में से नहीं हूं।’
पीएम मोदी मोदी के बारे में उन्होंने कहा था, 'मोदी अगले कुछ दिनों में पागल हो जायेंगे। हमारे देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए वे पागल हुए जा रहे हैं।'
आज लालू कांग्रेस के साथ हैं। लेकिन, कभी वे उसके विरोधी थे। तब कांग्रेस पर बोलते हुए कहा था, 'कांग्रेस को हटाओ। हमरा पावर दो। ...मतलब निकल गया तो पहचानते नहीं हैं और ऐसे घसक रहे हैं जैसे लालू को जानते नहीं हैं।'
हरियाणा के एक मुद्दे पर लालू ने कहा था, ‘मैंने सामंतवाद व एकाधिकार को खत्म किया। पिछड़े समाज से था तो मुझे ललूआ, ग्वाला, चोर कहा गया। पर जगन्नाथ मिश्रा को अभिजात्यों ने कभी गाली नहीं दी।’
बिहार में इन दिनों टॉपर घोटाला व परीक्षा में मनमानी की चर्चा है। एक बार जब नकल पर लालू से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा था, 'हम तो छात्रों को पूरी किताब ही दे देते थे।’
रेल मंत्री रहते लालू का यह बयान भी चर्चा में रहा था, ‘अगर आप गाय को पूरी तरह नहीं दुहेंगे, तो वह बीमार पड़ जायेगी।’
रेलवे में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर लालू ने कहा था, 'यह तो होते रहता है. रेल का दायित्व भगवान विश्वकर्मा पर है। मैं उनका काम संभालने के लिए विवश नहीं हूं।'
एक बार लालू ने अपने अंदाज में कहा था, ‘हम इतना काम करते हैं, अगर आराम नहीं करेंगे तो पगला जाएंगे।'
लालू ने कई बार यह भी कहा, 'जब-तक समोसे में आलू रहेगा, तब तक बिहार में लालू रहेगा।’ लालू यादव ने एक बार आलू पर बोलते हुए कहा था, 'लालू के राज में आलू कभी मंहगा हुआ? लालू के राज में आलू 2 रुपया किलो। आलू 2 रुपया किलो। आलू 2 रुपया किलो। आलू 2 रुपया किलो।'
लालू कहते रहे हैं, ‘मेरी पहचान आम लोगों के बीच दूसरों से अधिक है, क्योंकि जब मैं लोगों के बीच जाता हूं तो लोग कहते हैं ललूआ आ गया…ललूआ आ गया।’
लालू का यह बयान भी चर्चित रहा है, ‘मेरी मां ने सिखाया है कि भैंसवा को पूंछ से नहीं, बल्कि हमेशा सींग की तरफ से पकड़ो। मैंने जिंदगी में यही सबक अपनाया है।’
गौ रक्षा पर भी लालू का यह तंज कम चर्चित नहीं रहा है, ‘गौ रक्षा का ढिंढोरा पीटने वाले लोग खुद के घरों में कुत्ता पालते हैं, गाय नहीं। जानते हो न कौन हैं ई लोग।’
लालू यादव जब बिहार की सत्‍ता में थे, तब का एक बयान आज भी लोगों की जुबान पर आ जाता है। उन्‍होंने कहा था, ‘बिहार की सड़कों को हेमामालिनी के गाल की तरह चिकनी बना देंगे।' तब विरोधियों ने बिहार की सड़कों की तुलना ओम पुरी के गालों से की थी।
- बीते दिनों हेमा मालिनी पटना आईं थी तो उन्‍होंने लालू की जमकर तारीफ की थी। हेमा के फैन लालू का एक और बयान बहुत चर्चित रहा है। एक बार जब लालू से कहा गया कि हेमा मालिनी उनकी फैन हैं, तो लालू ने झट से कहा था, ‘मैं उनका एयरकंडीशनर (एसी) हूं।’