धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 7 जुलाई 2017

अचल कुमार जोति बने 21वें मुख्य चुनाव आयुक्त

नई दिल्ली : देश के 21वें मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में अचल कुमार जोति ने गुरुवार को कार्यभार संभाल लिया। जिन्होंने चुनाव आयोग में नसीम जैदी की जगह ली है, वे बुधवार को रिटायर हो गए।

अपना कार्यभार संभालने पर जोति ने कहा कि चुनाव आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष, समावेशी और विश्वसनीय चुनाव कराने की अपनी प्रतिबद्धता निभाने के लिए काम करेगा। उन्होंने यह भी कहा, ‘कोई मतदाता पीछे नहीं छूटे’ का मिशन जारी रहेगा और उनकी प्राथमिकता राज्यों तथा लोकसभा के चुनाव में ई-गवर्नेस को सक्रियता से लागू करना होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उन दिनों जोति राज्य के मुख्य सचिव रह चुके हैं। वह गुजरात के मुख्य सचिव पद से जनवरी 2013 में रिटायर हुए थे। 11975 बैच के आइएएस अधिकारी 64 वर्षीय जोति 8 मई, 2015 को चुनाव आयुक्त बने थे। उनका कार्यकाल अगले साल 17 जनवरी तक होगा। मुख्य चुनाव आयुक्त या चुनाव आयुक्त का कार्यकाल छह साल या 65 वर्ष की उम्र (जो पहले हो) तक का होता है। जोति गुजरात में सतर्कता आयुक्त, 1999-2004 के बीच कांडला पोर्ट ट्रस्ट के चेयरमैन तथा सरदार सरोवर नर्मदा निगम लि. के प्रबंध निदेशक के बतौर काम कर चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।