ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

इंटर रिजल्ट : थम नहीं रहा आक्रोश, BSEB कार्यालय पर छात्रों का प्रदर्शन जारी

पटना : बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा में फेल हुए छात्रों का गुस्सा शांत होने का नाम नही ले रहा है. आज मंगलवार को लगातार सातवें दिन भी कई छात्र संगठनों का इंटरमीडिएट काउंसिल कार्यालय के बाहर हंगामा जारी है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ABVP), AISA समेत कई संगठनों ने आज भी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, पटना के सामने जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों ने टायर जलाये और उन्हें बोर्ड कार्यालय के अंदर फेंकने की भी कोशिश की. हालांकि सुरक्षाकर्मियों के घेरे में होने की वजह से यह संभव नहीं हो सका.

मंगलवार को प्रदर्शन कर छात्र हंगामा करते हुए मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकल पड़े. जहां पुलिस को बल प्रयोग कर इन्हें नियंत्रित करना पड़ा.

गौरतलब है कि इस वर्ष 30 मई को आये इंटरमीडिएट के रिजल्ट में 65% छात्र फेल है. जिसके बाद अगले दिन से ही बिहार इंटरमीडिएट काउंसिल के कार्यालय के बाहर हंगामा करते हुए तोड़-फोड़ किया था. जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज भी किया था जिसमे कई छात्रों को चोटें भी आई थी.

बाद में तीसरे दिन से ही कई छात्र संगठन के समर्थन में आने के बाद लगातार कापियों की मुफ्त पुनर्मुल्यांकन पर अड़े हुए है. इसी संबंध में आज कई छात्र बुध मार्ग स्थित बोर्ड के कार्यालय पहुचे और हंगामा किया. फिर वहाँ से सीएम आवास की तरफ चल दिए . वहाँ पहले से भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था जिन्होंने छात्रों को पहले ही रोक लिया. कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. बहरहाल सीएम आवास और इंटर काउंसिल कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. मुख्यमंत्री आवास के आस-पास एसआरएएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है. राज्य भर से रिजल्ट के विरोध में प्रदर्शन की खबरें आ रही है. छात्र लगातार कापियों की मुफ्त जाँच एवं शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के इस्तीफे की मांग कर रहे है .