ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

मंगलवार, 6 जून 2017

इंटर रिजल्ट : थम नहीं रहा आक्रोश, BSEB कार्यालय पर छात्रों का प्रदर्शन जारी

पटना : बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा में फेल हुए छात्रों का गुस्सा शांत होने का नाम नही ले रहा है. आज मंगलवार को लगातार सातवें दिन भी कई छात्र संगठनों का इंटरमीडिएट काउंसिल कार्यालय के बाहर हंगामा जारी है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ABVP), AISA समेत कई संगठनों ने आज भी बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, पटना के सामने जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों ने टायर जलाये और उन्हें बोर्ड कार्यालय के अंदर फेंकने की भी कोशिश की. हालांकि सुरक्षाकर्मियों के घेरे में होने की वजह से यह संभव नहीं हो सका.

मंगलवार को प्रदर्शन कर छात्र हंगामा करते हुए मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकल पड़े. जहां पुलिस को बल प्रयोग कर इन्हें नियंत्रित करना पड़ा.

गौरतलब है कि इस वर्ष 30 मई को आये इंटरमीडिएट के रिजल्ट में 65% छात्र फेल है. जिसके बाद अगले दिन से ही बिहार इंटरमीडिएट काउंसिल के कार्यालय के बाहर हंगामा करते हुए तोड़-फोड़ किया था. जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज भी किया था जिसमे कई छात्रों को चोटें भी आई थी.

बाद में तीसरे दिन से ही कई छात्र संगठन के समर्थन में आने के बाद लगातार कापियों की मुफ्त पुनर्मुल्यांकन पर अड़े हुए है. इसी संबंध में आज कई छात्र बुध मार्ग स्थित बोर्ड के कार्यालय पहुचे और हंगामा किया. फिर वहाँ से सीएम आवास की तरफ चल दिए . वहाँ पहले से भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था जिन्होंने छात्रों को पहले ही रोक लिया. कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. बहरहाल सीएम आवास और इंटर काउंसिल कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. मुख्यमंत्री आवास के आस-पास एसआरएएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है. राज्य भर से रिजल्ट के विरोध में प्रदर्शन की खबरें आ रही है. छात्र लगातार कापियों की मुफ्त जाँच एवं शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के इस्तीफे की मांग कर रहे है .

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।