ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 8 जून 2017

उम्र छिपाने के आरोप में मेयर प्रत्याशी सीमा साहा पर मुकदमा

भागलपुर। नगर निगम भागलपुर के वार्ड नंबर 50 की नवनिर्वाचित पार्षद व मेयर प्रत्याशी सीमा साहा पर उम्र छिपाने के आरोप में बुधवार शाम डीआईजी के निर्देश पर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। रिपोर्ट नगर निगम के डिप्टी मेयर प्रीति शेखर के बयान पर दर्ज की गई है। मामले में आदमपुर थाने के दारोगा मनीष कुमार को जांचकर्ता बनाया गया है। इशाकचक थाने के भीखनपुर, शिवशंकर सहाय पथ की सीमा साह पर आरोप लगाया गया है कि उनकी और बड़ी बेटी की उम्र में मात्र आठ साल का अंतर है। सीमा साहा पर गलत शपथ पत्र भरकर नगर निगम चुनाव लड़ने का आरोप है। शपथ पत्र में सीमा का उम्र 27 वर्ष और जन्म तिथि 5 फरवरी, 1989 दिखाया है। शपथ पत्र के कॉलम 7 में शैक्षनिक योग्यता सीनियर सेकेन्ड्री, नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ ओपेन स्कूलिंग अंकित है। मतदाता पहचान पत्र में भी जन्म तिथि 5 फरवरी, 1989 है। जबकि सीमा साह, पति अनंत कुमार की बड़ी बेटी काजल आनंद के बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के रजिस्ट्रेशन नंबर में जन्म तिथि 30 जुलाई, 1997 है। काजल आनंद प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल शाहकुंड की छात्रा है। जबकि शपथ पत्र में प्रथम संतान का जन्म तिथि 1 फरवरी, 2004, दूसरे जुड़ा संतान का जन्म तिथि 5 अप्रैल, 2005, चौथे का 10 मार्च, 2006 और पांचवें संतान का जन्म तिथि 26 जून, 2006 अंकित है।

इधर एक ही दिन में दो मुकदमे होने की बात को लेकर मेयर पद की दावेदार सीमा साह कबीर की पंक्ति दुहराती हैं- जो तोको कांटा बुवै, ताहि बोय तू फूल, तोको फूल के फूल हैं, वाको है तिरशूल! कहती हैं कि विरोधी हताशा में हैं। निवर्तमान डिप्टी मेयर प्रीति शेखर इस बार मेयर की दावेदार नहीं हैं, और मैं डिप्टी मेयर की नहीं। फिर भी वे मुझ पर क्यों केस कर और करा रही हैं यह पूरा शहर समझ रहा है और सभी पार्षद उनके हथकंडे जानते हैं। मैं तो बस बहाना हूं पर निशाना कोई और है। वे और पर्दे के पीछे खड़े उनके रणनीतिबाज चाहे जितना प्रयास कर लें, उनकी दाल नहीं गलेगी। मुङो कानून और कानून के रक्षकों पर पूरा भरोसा है। हर प्रकार के जांच में पूरा सहयोग करूंगी।

सीमा साह
डीआईजी से मिलती प्रीति शेखर

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।