धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 19 जून 2017

भागलपुर: श्रावणी मेला लेकर सक्रिय हुई राज्य सरकार

भागलपुर। एक माह तक चलने वाले श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर राज्य सरकार सक्रिय हो गई है। 21 जून को मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह मेले की तैयारी को लेकर डीएम-कमिश्नर का मार्गदर्शन करेंगे। मेला के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा मौके पर उपस्थित होने के लिए आधा दर्जन मंत्रियों को अनुरोध पत्र भेजा गया है। इसबीच, जिला प्रशासन ने कुछ प्रमुख विभागों को कार्यों की जिम्मेदारी दी है। सदर अनुमंडल पदाधिकारी को सुल्तानगंज नगर क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस बलों के आवासन की सुविधा का दायित्व दिया गया है। नगर निकाय क्षेत्र में स्वच्छता, कूड़ा उठाव, अस्थाई शौचालय प्रबंधन, वैकल्पिक प्रकाश व्यवस्था, कांवरिया व बल की आवासन व्यवस्था की सुविधा देने का निर्देश दिया गया है। पुलिस शिविरों एवं नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई है।

जिला परिवहन पदाधिकारी को मेला क्षेत्र में यातायात व्यवस्था के महत्व को देखते हुए बने ट्रैफिक नियम की जानकारी विभिन्न माध्यमों से देने को कहा गया है। प्रतिनियुक्ति बलों को भी यातायात नियमों की पूरी जानकारी देकर प्रशिक्षित किया जाएगा। मेला क्षेत्र में मनमाने किराये पर रोक लगेगी। यात्री वाहनों का रूटवार दर निर्धारित कर तालिका सभी वाहनों पर लगवाने को कहा गया है। ताकि यहां आने वाले लोग दरों से परिचित हो सके। सदर एसडीओ को डाक कांवरियों के प्रमाण पत्र निर्गत करने वाले काउंटरों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। सामग्रियों की दर निर्धारण की जिम्मेदारी एसडीओ को दी गई है। इसके लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के व्यावसायिक प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।