ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

सोमवार, 5 जून 2017

बिहार सरकार का बड़ा फैसला : हंड्रेड परसेंट फेल वाले स्कूलों के सभी टीचर होंगे डिसमिस

पटना : इंटरमीडिएट टॉपर्स गणेश के फर्जीवाड़े मामले ने शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. सिस्टम में कितनी खामियां हैं, उसे उजागर कर दिया है. एडमिशन से लेकर परीक्षा, कॉपी मूल्यांकन व रिजलट तक में लोचा ही लोचा है.

बता दें कि सूबे में इंटरमीडिएट में 65 से 70 परसेंट तक बच्चे फेल कर गये हैं. सैकड़ों स्कूल-कॉलेज ऐसे हैं, जहां से कोई स्टूडेंट पास नहीं किया है. इसे बिहार सरकर ने गंभीरता से लिया है. इसके संकेत सूबे के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने मीडिया को दी है. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जिन स्कूलों के स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट परीक्षा में हंड्रेड परसेंट फेल रहे होंगे, वहां के टीचर बख्शे नहीं जाएंगे. वहां के सभी शिक्षक बर्खास्त किये जाएंगे. किसी भी टीचर को छोड़ा नहीं जायेगा और न ही कार्रवाई के लिए कोई लंबा प्रॉसेस अपनाया जायेगा. शो कॉज का जवाब देने का एक मौका देते हुए 15 दिनों के अंदर उन्हें बर्खास्त कर दिया जायेगा.

फाइल फोटो

गौरतलब है कि इंटरमीडिएट रिजल्ट में आयी गिरावट को लेकर पूरे बिहार के छात्र आक्रोशित हैं. लगभग 65 से 70 परसेंट तक स्टूडेंट्स के फेल किये जाने को लेकर वे पिछले पांच दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. कमोबेश यही स्थिति सूबे के विभिन्न जिलों की भी है. वहीं इसमें टॉपर गणेश के फर्जीवाड़े ने पूरे माहौल को ही बिगाड़ दिया. यहां की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगा. इसे सीएम नीतीश कुमार ने गंभीरता से लिया तो शिक्षा मंत्री और बिहार बोर्ड अध्यक्ष के बीच भी तनातनी हो गयी. अब मुख्य सचिव ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए सूबे की माध्यमिक-उच्च माध्यमिक शिक्षा में व्यापक परिवर्तन के संकेत दिये हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।