धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 23 जून 2017

बिहार शिक्षा सेवा के 59 अधिकारियों का हुआ तबादला

पटना : बिहार सरकार ने बिहार शिक्षा सेवा के 59 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। भागलपुर सहित मुंगेर, मगध व तिरहुत प्रमंडल में नए क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक (आरडीडीई) तैनात किए गए हैं। साथ ही 34 जिलों में नये जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) नियुक्त किए गए हैं। मुंगेर के डीईओ कृष्ण कुमार शर्मा को भागलपुर , पुस्तकालय एवं सूचना केंद्र के निदेशक चंद्रशेखर को पटना का क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक (आरडीडीई)बनाया गया गया है।

जबकि गया में क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक के पद पर तैनात ठाकुर मनोरंजन प्रसाद को पटना का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया है। शिक्षा विभाग ने तबादले का आदेश जारी कर दिया है। लखीसराय के डीइओ त्रिलोकी सिंह को मुंगेर प्रमंडल, रोहतास डीईओ कार्यालय में पदस्थापित प्रतिमा कुमारी को मगध प्रमंडल एवं ब्रजेश कुमार ओझा को तिरहुत प्रमंडल मुजफ्फरपुर का आरडीडीई बना दिया गया है।मुजफ्फरपुर डीईओ कार्यालय में पदस्थापित शौकत जहां को शिक्षा शोध व प्रशिक्षण परिषद में संयुक्त निदेशक बनाया गया है। कटिहार के डीईओ राम सिंह को प्राथमिक शिक्षा का संयुक्त निदेशक, विश्वनाथ साह को किशनगंज, ओम प्रकाश को सहरसा गोपी कांत मिश्र को सुपौल, दिनेश चंद्र देव को कटिहार, अवनींद्र कुमार सिन्हा को भोजपुर श्रीकृष्ण प्रसाद को अरवल का डीइओ बनाया गया है।

इसी तरह संजीता सिन्हा को वैशाली, सुनयना कुमारी को लखीसराय, सुरेश साहु को खगड़िया, विद्यानंद सिंह को जमुई, सत्येंद्र झा को समस्तीपुर, अशोक कुमार मिश्र को अररिया, अनिल कुमार शर्मा को बांका, चंद्रशेखर राय को सीवान का डीईओ बनाया गया है। ललन प्रसाद सिंह को मुजफ्फरपुर, चंद्रमोहन मिश्र की भागलपुर, मो अलीम को गया, दिनेश्वर यादव को सीतामढ़ी, अतिउर रहमान को औरंगाबाद, मो मसलेउद्दीन को शिवहर, मिथिलेश प्रसाद को पूर्णिया, सुरेश प्रसाद सिन्हा को मुंगेर, उग्रेश प्रसाद मंडल को मधेपुरा, महेंद्र पोद्दार को रोहतास और राजकिशोर सिंह को सारण का डीईओ बना दिया गया है। सुरेंद्र कुमार सिन्हा को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद् तथा कामेश्वर कामती को डीईओ ऑफिस सहरसा में तैनात किया गया है। सत्यनारायण प्रसाद को माध्यमिक शिक्षा का उप निदेशक बनाया गया है। अशरफुन निशा को बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण व परीक्षा बोर्ड, शाश्वातानंद झा को उच्च शिक्षा का उपनिदेशक, श्रीराम कुमीर को पूर्वी चंपारण डीइओ कार्यालय, शिवशंकर राय को सुपौल डीइओ कार्यालय, विजय कुमार झा को मुख्यालय में पदस्थापित किया गया है।

इनके अलावा अखिलेश्वर प्रसाद को वैशाली के डीइओ कार्यालय, रामेश्वर सिंह को माध्यमिक शिक्षा में उपनिदेशक और मंजू लाल को राज्य शिक्षा शोध व प्रशिक्षण में संयुक्त निदेशक व रोहतास के डीइओ अशोक कुमार सिंह को बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण व परीक्षा बोर्ड में भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।