ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

सोमवार, 15 मई 2017

पटना  में एसएससी एमटीएस का पर्चा लीक, सोशल मीडिया पर वायरल

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), पटना। अभी नीट पर्चा लीक का मामला थमा भी नहीं था कि रविवार को एसएसएसी एमटीएस के प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। पहले फेसबुक फिर वाट्सएप पर देखते ही देखते दोनों पालियों के प्रश्नपत्र और मॉडल उत्तर शेयर किए जाने लगे।
परीक्षा खत्म होने के बाद जब वायरल हुए प्रश्न को मिलाया गया तो पहली पाली के गणित और रीजनिंग और दूसरी पाली के रीजनिंग और अंग्रेजी के प्रश्न और उत्तर हूबहू मिल गए। इधर, मुजफ्फरपुर और भागलपुर में छात्रों के देर से पहुंचने पर उन्हें परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं देने से काफी बवाल हुआ। मुजफ्फरपुर में दो दर्जन स्कूलों में तोड़फोड़, रोड़ेबाजी और सड़क पर आगजनी हुई, वहीं भागलुपर के नयाबाजार चौक को छात्रों ने दो घंटे तक जाम कर दिया। 

 कोचिंग संचालकों ने पोस्ट किया 
परीक्षा के दौरान ही कुछ कोचिंग संचालकों ने एमटीएस का पर्चा फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। एक कोचिंग की संचालिका ने पहली पाली के प्रश्नपत्र के सेट का फोटो और उत्तर 11 बजे अपने फेसबुक पेज पर डाल दिया। थोड़ी देर में वाट्सएप पर भी मॉडल उत्तर वायरल हो गए। पहली पाली की परीक्षा 10 से 12 बजे तक चली।  
दूसरी पाली का भी प्रश्न व उत्तर कर दिया अपलोड
कोचिंग संचालिका ने पहली पाली की ही तरह दूसरी पाली के भी प्रश्नपत्र का फोटो और उसका उत्तर लगभग ढाई बजे अपने फेसबुक वाल पर पोस्ट कर दिया। इसमें प्रश्न पत्र रीजनिंग का था तो उत्तर अंग्रेजी का। दूसरी पाली की परीक्षा 2 से 4 बजे तक चली। परीक्षा खत्म होने के बाद अपलोड प्रश्न के पेज का रीजनिंग के प्रश्न सेट से मिलान किया गया तो वह मिल रहा था। वहीं अंग्रेजी का उत्तर परीक्षा में पूछे गए अंग्रेजी के प्रश्नों के विकल्प से मिल रहे थे। 
अभ्यर्थियों ने कहा, ज्यादातर प्रश्न और उत्तर मैच कर गए 
दोनों पाली में वायरल हुए प्रश्नपत्र और उत्तर को अभ्यर्थियों ने सही बताया। पीएन एंग्लो में परीक्षा देने वाले आदर्श कुमार और कॉलेज ऑफ कॉमर्स में परीक्षा देकर निकले रौशन कुमार ने बताया कि वायरल हुआ प्रश्नपत्र और उत्तर सही है। रौशन ने बताया कि पहली पाली में रीजनिंग और गणित का उत्तर हूबहू मिल रहा है। 
पहले चरण की एक पाली की परीक्षा हो चुकी है रद्द
एमटीएस के पहले चरण की परीक्षा 30 अप्रैल को हुई थी। तब दूसरी पाली की परीक्षा का प्रश्नपत्र भी आउट हो गया था। आयोग ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था।  
राज्य में 149 परीक्षा केंद्र गए थे बनाए
एमटीएस के दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बिहार के पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया में 149 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। पटना में 58 केंद्र थे। लगभग केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही। सुल्तानगंज और दानापुर के एक-एक सेंटर पर देर से आए अभ्यर्थी भी प्रवेश चाह रहे थे। इसमें थोड़ा हंगामा हुआ।  

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।