ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

रविवार, 7 मई 2017

अब प्रत्येक शनिवार शिविर लगा सीओ सुलझाएंगे भूमिविवाद


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया। अनुमंडल कार्यालय सभागार में एसडीओ डॉ. आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में शनिवार को बीडीओ, सीओ एवं पुलिस पदाधिकारियों की बैठक गई। इसमें एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन भी शामिल हुए। बैठक में चुनाव की तैयारी, विधि व्यवस्था एवं सातों प्रखंडों में भूमि विवादों की समीक्षा की गई। भूमि विवादों को देखते हुए एसडीओ ने सभी सीओ को प्रत्येक शनिवार को शिविर लगाकर जमीन से संबंधित विवादों को सुलझाने के लिए जन सुनवाई करने का निर्देश दिया और उसकी प्रोसिडिंग भी मांगी।

नगर पंचायत चुनाव को देखते हुए वार्डों में संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विधि-व्यवस्था के साथ-साथ शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने पर भी चर्चा हुई। सीओ के अभियान बसेरा, दखल -दहानी, सेरात बंदोबस्ती, राजस्व की वसूली की समीक्षा की गई। रंगरा में 84 पर्चाधारियों को दखल दिलाने पर चर्चा की गई। बीडीओ से प्रखंड के मानव संसाधन के विषय में जानकारी ली। नमामी गंगे परियोजना की स्थिति, स्वच्छ भारत मिशन के काम की प्रगति, आरटीपीएस के तहत जाति-आवास प्रमाण पत्र के लंबित मामलों पर चर्चा की गई। इसमें खरीक प्रखंड की स्थिति अच्छी पाई गई। बैठक में बिहपुर बीडीओ के अनुपस्थित रहने के कारण स्पष्टीकरण पूछा गया।

केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए को-ऑर्डिनेटर को इस्माइलपुर प्रखंड में पदस्थापित करने पर भी चर्चा हुई। ब्लॉक मैनेजमेंट यूनिट के कार्य की समीक्षा की गई। समीक्षा में रंगरा प्रखंड अव्वल पाया गया। एसडीओ ने कहा कि रंगरा प्रखंड को छोड़कर सभी प्रखंड निष्क्रिय है। उन्होंने कहा कि रंगरा प्रखंड में ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट को और विकसित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।