धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 5 अप्रैल 2017

लड़ना है अगर नगर निकाय चुनाव तो करना होगा ये खुलासा

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। बिहार में होने वाले नगर निकाय (नगर निगम, नगर परिषद और नगर पंचायत) के चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों को नामांकन दाखिल करने के समय अपना बायोडाटा देना होगा। जिसमें इसकी जानकारी देनी होगी कि चार अप्रैल 2008 के बाद अभ्यर्थी को कितने बच्चे हुए। विवाहित होने की स्थिति में संतान की संख्या की जानकारी भी देनी होगी।

नगर निकाय चुनाव में नामांकन प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए मंगलवार को डीआरडीए सभागार में कार्यशाला सह प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। उप निर्वाचन पदाधिकारी अवधेश कुमार ने राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी को आरओ व एआरओ से शेयर किया। उन्होंने बताया कि चार अप्रैल 2008 के बाद तीसरा या इससे अधिक बच्चा जन्म हुआ हो तो वह चुनाव नहीं लड़ सकता है। इसमें यह भी जोड़ा कि यह संभव है कि वह गत 2012 में चुनाव लड़ा हो, लेकिन इस बार वह चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य होंगे। अभ्यथर्यिों को इसकी जानकारी आयोग के 'प्रपत्र ग' देने का निर्देश दिया गया है। अगर पहले से एक बच्चा है और निर्धारित तिथि के बाद अगर जुड़वां बच्चा होता है तो वह चुनाव लड़ सकता है। बायोडाटा में स्वयं यह घोषणा करना होगा कि उनकी शैक्षणिक योग्यता क्या है। अगर प्राथमिक स्तर की योग्यता है तो इसे भी दर्शाना होगा। विवाहित या अविवाहित की जानकारी भी ली जाएगी। गत चुनाव 2002, 2007 और 2012 में निर्वाचित होने की भी जानकारी वार्ड के साथ मांगी गई है। प्रत्याशियों को मोबाइल नंबर या दूरभाष नंबर भी देना है।

प्रशिक्षण सह कार्यशाला में सदर के एसडीओ रोशन कुशवाहा, नवगछिया के एसडीओ डॉ. आदित्य प्रकाश, नवगछिया के डीसीएलआर सुरेंद्र कुमार अलबेला, कहलगांव के डीसीएलआर रविरंजन कुमार गुप्ता सहित सभी एआरओ थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।