ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 6 अप्रैल 2017

भागलपुर से जल्द शुरू होगी अंतरराज्यीय लक्जरी बस सेवा


नव-बिहार समाचार, भागलपुर/ दीपक कुमार। बिहार राज्य पथ परिवहन के भागलपुर प्रतिष्ठान से अंतरराज्यीय लग्जरी बस सेवा भी जल्द शुरू होगी। इसके लिए पटना मुख्यालय से 28 बसों की मांग की गई है। साथ ही दो दर्जन छोटी हाइटेक बसें भी आएंगी। मुख्यालय नई बसों के पटना पहुंचते ही भागलपुर प्रतिष्ठान को उपलब्ध करा देगा।

प्रतिष्ठान अधीक्षक देवेश चौरसिया का कहना है कि 45 छोटी हाईटेक बसों की मांग की गई है, जिसमें 21 बसें भागलपुर प्रमंडल को प्राप्त हो गई हैं। इसमें से 12 बसें भागलपुर प्रतिष्ठान, सात बसें मुंगेर प्रतिष्ठान व दो बसें जमुई प्रतिष्ठान को मिलीं। उन्होंने उम्मीद जताया कि जितनी बसों की मांग की गई, उससे अधिक बसें भागलपुर को मिलेगी। साथ ही मुख्यालय के निर्देश पर 28 लग्जरी बसों का रूट निर्धारण कर लिया गया है। जल्द ही भागलपुर को 28 बसें मिलने की संभावना है।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (बीएसआरटीसी) एसी बसें चलाएगा। परिवहन निगम के भागलपुर प्रमंडल ने राज्य मुख्यालय से नई बसों की माग की थी, प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। भागलपुर 28 एसी बसें मिलेंगी। निगम के अधिकारियों ने बताया कि एक लग्जरी बस न्यूनतम तीन सौ किलोमीटर प्रतिदिन चलेंगी। ये बसें भागलपुर से कोलकाता, सिलीगुड़ी, मुजफ्फरपुर, पटना, रांची, टाटा, बोकारो, गया आदि जगहों के लिए चलेगी। इन जगहों के लिए टू-बाय-टू 28 बसें और वर्तमान रूट व मुंगेर-बेगूसराय रूट के लिए 45 से अधिक बसों की खरीद हो गई है। नई बसों के भागलपुर पहुंचते ही परिचालन शुरू हो जाएगा।

धोरैया, बांका व तारापुर के लिए हाइटेक बस सेवा शीघ्र

परिवहन निगम भागलपुर से बांका, धोरैया व तारापुर के लिए हाईटेक बस सेवा शीघ्र शुरू हो जाएगी। निगम की ओर से परमिट के लिए क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार में आवेदन दे दिया है। परमिट मिलते ही नई बस सेवा शुरू हो जाएगी। तीनों जगहों के दो-दो बसें चलेगी।

परिवहन निगम के भागलपुर प्रतिष्ठान में छह हाइटेक बसें खड़ी हैं। सारी बसें नई हैं और इनमें जीपीएस सिस्टम लगा हुआ हैं। प्रत्येक बस में तीन सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। दो बस के अंदर है और एक बाहर। बस का चालक सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से बस के अंदर व बाहर की गतिविधियां देख सकेंगे। बस चलाने के दौरान चालक बस में सवार किसी भी यात्री से वार्ता कर सकेंगे। चालक की सीट के बगल में माइक व स्पीकर लगे हैं। प्रत्येक यात्री सीट के पास स्पीकर लगे हैं। साथ ही सभी सीट व बस के बीच में लगे लोहे के रॉड में बटन लगा हुआ है, जिससे यात्री चालक को बस रोकने या फिर बातचीत के लिए संकेत दे सकेंगे। साथ ही बस में लगे दोनों गेट ऑटोमेटिक खुलेगा और बंद होगा। अगर एक भी दरवाजा खुला रह गया तो बस आगे नहीं बढ़ सकेगी। दरवाजा चालक की मर्जी से खुलेगा और बंद होगा। 33 सीट वाली बस में यात्री को गाना भी सुनाया जाएगा। इसके अलावा सीट आरामदायक है। दो सीटों के बीच काफी गैप है।

इन रूटों पर चलेगी डीलक्स बसें

सेवा का नाम वाया दूरी (किमी) संख्या

-भागलपुर-टाटा देवघर, चकाई, गिरिडीह, हजारीबाग, रामगढ़ 1040 2

-भागलपुर -बोकारो दुमका,पालाजोरी,मिहिजाम,धनबाद,चास 640 2

-भागलपुर-राची देवघर,चकाई,गिरिडीह,हजारीबाग,रामगढ़ 870 2

-भागलपुर-सिलीगुड़ी पूर्णिया, किशनगंज 500 2

-भागलपुर-धनबाद दुमका, पालाजोरी, मिहिजाम 570 2

-भागलपुर-दरभंगा बेगूसराय, जीरोमाइल, मुसरी घरारी 500 2

-भागलपुर-कोलकाता अमरपुर, बाका, बौंसी, हंसडीहा, दुमका, पत्तावारी, पानागढ़ 824 2

-भागलपुर-गया बाका, संग्रामपुर, जमुई, नवादा 524 2

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।