ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी ! पटना से स्पाइस जेट विमान की उड़ान एक जुलाई से


पटना : पटना एयरपोर्ट से नयी विमान कंपनी स्पाइस जेट अपनी सेवा की शुरुआत करनेवाली है. एक जुलाई से चार शहरों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की जायेगी. ये शहर हैं-हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता. पटना से इन चारों शहरों के लिए चार विमान उड़ान भरेंगी. पटना एयरपोर्ट के निदेशक आरएस लाहौरिया ने बताया कि रेगुलेटरी बॉडी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से स्पाइस जेट को अनुमति मिलने के बाद कंपनी ने पटना एयरपोर्ट को यह प्रस्ताव भेजा है, जिस पर एयरपोर्ट प्रशासन ने मुहर लगा दी है.

एक जुलाई से हवाई सेवा की शुरुआत की जायेगी. उन्होंने बताया कि दो शहरों के लिए उड़ान सुबह में और दो के लिए शाम में होगी. एक-दो दिनों में चारों विमानों का फाइनल शेड्यूल जारी कर दिया जायेगा. वहीं, स्पाइस जेट का टिकट काउंटर एयरपोर्ट परिसर में खोला जायेगा. एयरपोर्ट प्रशासन जगह चिह्नित कर कंपनी को देगी.

फिलहाल छह शहरों के लिए 28 विमान : पटना एयरपोर्ट से फिलहाल चार विमान कंपनी इंडिगो एयरलाइंस, गो एयर, जेट एयरवेज और एअर इंडिया की 28 विमानें उड़ान भर रही हैं. ये विमानें दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु व रांची के लिए सेवा दे रही है. मई और जून में छह नयी विमान शुरू करने की घोषणा है.

एयर एशिया पर अब भी असमंजस की स्थिति

जनवरी में डीजीसीए की ओर से जारी समर शेड्यूल में जुलाई से पटना से एयर एशिया की सेवा शुरू करने की बात कही गयी थी. लेकिन, इस दिशा में कंपनी ने पटना एयरपोर्ट प्रशासन से किसी तरह का कोई संपर्क अभी तक नहीं साधा है. ऐसे में कंपनी की ओर से पटना से दिल्ली के लिए प्रस्तावित उड़ान पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

साभार- दीपक कुमार