धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 11 मार्च 2017

भागलपुर में खुलेगा राज्य का दूसरा गुमशुदा लोगों की खोज का केंद्र

रेडक्रास के जिम्मे होगा केंद्र का संचालन

भागलपुर : गुमशुदा लोगों की खोज के लिए संबंधित पीड़ित परिजनों को नजदीक भविष्य में आस बंधने जा रही है. उनकी खोज के लिए नयी और बेहतर व्यवस्था होने जा रही है. भागलपुर में राज्य का दूसरा गुमशुदा तलाश केंद्र खुलेगा. भागलपुर में केंद्र खुल जाने 
से आसपास के कई जिलों को भी फायदा मिलेगा.

 इस केंद्र का संचालन रेडक्रॉस के माध्यम से होगा, जो जिला व राज्य के अलावा में कहीं भी खोये लोगों की तलाश करेगा. इसके लिए सभी जगह के रेडक्राॅस के वोलेंटियर से सहयोग लिया जायेगा. जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने गुमशुदा तलाश केंद्र की स्थापना की कार्ययोजना पर मुहर लगा दी है. सैंडिस कंपाउंड स्थित रेडक्राॅस कार्यालय में केंद्र की स्थापना को लेकर जल्द काम शुरू हो जायेगा. जिलाधिकारी ने गुमशुदा तलाश केंद्र को लेकर गुमशुदा तलाश व परिवार समाचार सेवा कोषांग का गठन भी कर दिया है. कोषांग के संयोजक डॉ फारुख अली व दो सदस्य नरेंद्र शंकर सहाय तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी नामित हुए हैं.

अभी ऐसे तलाशे जाते हैं गुमशुदा लोग : प्रत्येक थाना में गुमशुदगी का सनहा होता है. सनहा के आधार पर पुलिस खोजबीन करती है. सभी थानों को गुमशुदा की तसवीर भेज दी जाती है. थाना के परिसर में गुमशुदा लोगों की फोटो  चिपका दी जाती है. 

रेडक्राॅस की ओर से प्रत्येक थाना में गुमशुदगी का अलग फॉर्मेट उपलब्ध कराया जायेगा. थाना में गुमशुदगी की शिकायत फॉर्मेट भी दर्ज होगा. थाना से फोटो सहित गुमशुदा लोग का फॉर्मेट एसएसपी को भेजा जायेगा. वहां से जिलाधिकारी के माध्यम से गुमशुदा तलाश केंद्र आयेगा. यहां से गुमशुदा तलाश केंद्र संबंधित गुमशुदगी का फॉर्मेट पटना व वहां से दिल्ली मुख्यालय चला जायेगा. दिल्ली मुख्यालय से देश भर के रेडक्रॉस दफ्तर में गुमशुदा लोग की जानकारी भेजी जायेगी. देश भर में रेडक्राॅस वोलेंटियर गुमशुदा लोग की तलाश में जुट जायेंगे. 

जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे के अनुसार गुमशुदा तलाश केंद्र जल्द खुलेगा. इसके लिए कोषांग भी गठित हो गया. गुमशुदा लोगों की तलाश में केंद्र का अहम योगदान होगा. जल्द ही केंद्र खोलने जा रहे हैं. पटना के बाद भागलपुर में केंद्र खुल रहा है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।