ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

गुरुवार, 2 फ़रवरी 2017

राज्यपाल भागलपुर में कल 5 छात्रों को स्वर्ण पदक सहित 183 को देंगे कृषि स्नातक की डिग्री

भागलपुर, नवबिहार न्यूज नेटवर्क। भागलपुर स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर में शुक्रवार को आयोजित होने वाले तीसरे दीक्षांत समारोह (सत्र 2016-17) में राज्यपाल रामनाथ कोविंद 183 छात्र-छात्राओं को डिग्री देंगे। इस दौरान पांच छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक से सम्मानित भी किया जाएगा। राज्यपाल सुबह 10:40 बजे हेलिकॉप्टर से कृषि विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। इसके लिए विवि परिसर में ही हेलीपैड बनवाया गया है।

कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजय कुमार सिंह ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दीक्षांत समारोह 11 बजे से शुरू होकर 12:33 तक चलेगा। राज्यपाल को सबसे पहले ग्रीन रूम में ले जाया जाएगा, जहां से वह राब पहनकर मंच की तरफ आएंगे।

इसके बाद शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा राज्यपाल के साथ मंच तक आएगी। दीक्षांत समारोह में केंद्रीय कृषि विवि इंफाल के कुलाधिपति प्रो. रामबदन सिंह दीक्षांत भाषण देंगे। समारोह में बिहार सरकार के कृषि मंत्री रामविचार राय भी मौजूद रहेंगे।

डीएम, एसएसपी ने जायजा लिया

राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी आदेश तितरमारे और एसएसपी मनोज कुमार ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने वीसी से राज्यपाल के आने और कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में पूरी जानकारी ली। दोनों अधिकारियों ने करीब 20 मिनट तक पंडाल और हेलिपैड का निरीक्षण किया।

स्वागत के लिए जोरदार तैयारी

तीसरे दीक्षांत समारोह को लेकर कृषि विश्वविद्यालय परिसर गुरुवार को तैयार होता रहा। मुख्य पंडाल में कारीगर सजावट के लिए फूल मालाएं बना रहे थे तो मंच के नीचे पेंटिंग बनाई जा रही थी। शाम तक तोरण द्वार भी तैयार हो गए। मंच पर राज्यपाल के लिए अलग कुर्सी रखी गई है।

110 छात्र और 77 छात्राओं को मिलेगी डिग्री

दीक्षांत समारोह में 110 छात्र और 77 छात्राओं को डिग्री दी जाएगी। वीसी अजय कुमार सिंह ने बताया कि इस बार छात्राओं की संख्या थोड़ी कम है। दीक्षांत समारोह में पहली बार बेस्ट थीसिस के लिए गोल्ड मेडल दिया जाएगा। पांच छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा।

इन्हें मिलेगा गोल्ड मेडल

कुमारी अंजलि ग्रेजुएशन, कुमारी मनोरमा ग्रेजुएशन, विकास कुमार पटेल पीजी, सुभाष कुमार पीजी, रविशंकर देव बर्मन पीएचडी।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।