ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

बुधवार, 1 फ़रवरी 2017

प्लास्टिक आधार कार्ड होगा अमान्य

नई दिल्ली। अगर आपके पास आधार कार्ड है या फिर आधार कार्ड बनवाने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। इस जानकारी को जानना बेहद अहम है। दरअसल प्लास्टिक आधार कार्ड को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

खबर के मुताबिक भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने प्लास्टिक कार्ड को लेकर कहा अगर आप 50 से 200 रुपए देकर प्लास्टिक आधार कार्ड बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं। यूआईडीएआई के मुताबिक कागज पर छपा आधार पूरी तरह वैध है, वहीं स्मार्ट या प्लास्टिक कार्ड यूआईडीएआई द्वारा जारी की गई कोई धारणा नहीं है।

लोगों को आगाह करते हुए यूआईडीएआई ने कहा कि आप ऐसी ऐजेंसियों के झांसे में न पड़े। यूआईडीएआई ने कहा कि कागज पर छपा हुआ आधार कार्ड या फिर साधारण कागज पर डाउनलोड किया गया आधार हर प्रकार के उपयोग के लिये पूरी तरह वैध है।

यूआईडीएआई की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि अगर आपके पास कागज पर छपा आधार कार्ड है तो उसे अपने लैमिनेटेड या 100-200 रुपए देकर प्लास्टिक आधार कार्ड या फिर स्मार्ट आधार कार्ड बनवाने की कोई आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि लोगों से उसपर कोई परत चढ़ाने अथवा प्लास्टिक कार्ड पर छपाई के लिये अपना ब्यौरा देने की आवश्यकता नहीं है। उन्होने कहा कि आधार कार्ड का बिना अनुमति प्रकाशन करना अपराध है। उन्होंने कहा कि आधार कानून 2016 के अध्याय 6 के तहत भी अपराध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।