ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

राष्ट्रीय लोक अदालत में 679 मामलों का हुआ निपटारा

नवगछिया : व्यवहार न्यायालय नवगछिया में शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 679 मामलों का निबटारा हुआ. मामलों के निष्पादन के लिए पांच बेंच गठित की गयी थी. दो करोड़ 95 लाख 32 हजार 890 रुपये के विभिन्न ऋण संबंधी मामलों का निबटारा किया गया. छह लाख 39 हजार 577 रुपये की राजस्व वूसली की गयी. सुबह से ही इस राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलह करने वाले दोनों पक्षों की भीड़ लग गयी थी. पाचों बेंचों पर ऋण से संबंधित और आपराधिक मामलों में सुलहनामे की सुनवाई की जा रही थी.
एक नंबर बेंच पर एडीजे (प्रथम) विजय बहादुर यादव और अधिवक्ता केके आजाद थे. इसपर बीमा और एसबीआइ के मामलों का निष्पादन किया गया. एसबीआइ के 360 मामलों का निष्पादन किया गया. जबकि बेंच दो पर एसीजेएम प्रथम ओमसागर और अधिवक्ता रवींद्र कुमार थे. यहां ग्रामीण बैंक, इलाहाबाद बैंक और बिजली विभाग के मामलों का निष्पादन किया गया. ग्रामीण बैंक के 68 मामलों का निष्पदान किया गया. बिजली के तीन मामलों में चार हजार  रुपये वसूले गये.
तीसरी बेंच पर एसीजेएम (तृतीय) एसके गुप्ता और अधिवक्ता केशरी कुमार गौस्वामी थे. इसपर यूको बैंक, बैंक आॅफ इंडिया और यूनाइटेड बैंक के 126 मामलों का निष्पादन किया गया.
बेंच नंबर चार पर एसडीजेएम नवगछिया पीके पांडे और अधिवक्ता लालू रहमान थे. यहां पीएनबी, बैंक आॅफ बड़ौदा और सेंट्रल बैंक के 91 मामलों का निष्पादन किया गया.
बेंच नंबर पांच पर प्रथम श्रेणी के न्यायिक दंडाधिकारी डीके यादव और अधिवक्ता रीता कुमारी थीं. इस बेंच पर आपराधिक मामलों की सुनवाई करते हुए पांच मामलों का निष्पादन किया गया.