धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 22 जनवरी 2017

मानव श्रृंखला : बिहार ने रचा इतिहास, नशाबंदी का लिया महासंकल्प

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क : सूबे बिहार में पूर्ण शराबबंदी और नशाबंदी को लेकर आयोजित मानव श्रृंखला में शामिल होने अति उत्साह से पहुंचे करोड़ों लोग सडकों पर कतार बद्ध खड़े देखे जारहे थे. घड़ी की सुइयों ने जैसे ही दोपहर के 12:15 बजाया, वैसे ही हाथ से जुटे हाथ की कड़ी और मजबूत हो गयी. पूरे सूबे ने इसी के साथ इतिहास रच डाला. मुख्यमंत्री से लेकर संतरी ही नहीं, बल्कि आम आदमी तक इस कड़ी में बंध गये. शराबबंदी के समर्थन में यह विश्व की सबसे लंबी मानव श्रृंखला बनी. इसकी शुरुआत राजधानी पटना से हुई और बेतिया से लेकर किशनगंज तक और गया से लेकर मधुबनी तक एक कड़ी में जुट गये. पूरे सूबे में लगभग दो करोड़ से अधिक लोगों ने दोपहर 1:00 बजे तक सब हाथ से हाथ जोड़ कर शराबबंदी और नशाबंदी का महासंकल्प लिया. साथ इस मैसेज भारत ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व को दिया. मानव श्रृंखला का सबसे विहंगम नजारा खगड़िया जिला में देखने को मिला जहां पीपा पुल पर लोग हाथ से हाथ जोड़े शराबबंदी को समर्थन देते दिखे.

इस ऐतिहासिक मानव श्रृंखला की शुरुआत पटना के गांधी मैदान में बैलून उड़ा कर मुख्यमंत्री ने की. पटना में केवल गांधी मैदान ही नहीं, बल्कि उससे जुड़े एग्जिबिशन रोड से कंकड़बाग तक ओवरब्रिज पर स्कूली बच्चों से लेकर आम आदमी तक हाथ में हाथ डाले खड़े थे. नशामुक्ति के समर्थन में हर कोई खड़ा था.

यह सुखद व ऐतिहासिक क्षण सूबे के सभी 38 जिलों और 2 पुलिस जिलों नवगछिया व बगहा में भी देखने को मिला. दरभंगा, मोतिहारी, बेगूसराय, समस्तीपुर, बांका, भागलपुर, मुंगेर, जमुई से लेकर पूर्णिया, किशनगंज, मधुबनी हर जगह मेला की स्थिति थी. नशाबंदी और शराबबंदी के समर्थन को लेकर लोग उत्साहित नजर आ रहे थे.

पुलिस जिला नवगछिया में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम पर जहां भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया राघवेंद्र सिंह तथा पुलिस अधीक्षक पंकज सिन्हा एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकुल कुमार रंजन के अलावा भागलपुर जिला के कई पदाधिकारी पूरी सतर्कता बनाये हुए थे. वहीं क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया और नगर पंचायत नवगछिया तथा नवगछिया के सभी प्रखंड और अंचलकर्मियों द्वारा मानव श्रृंखला में शामिल लोगों को सहयोग करते देखा गया.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।