ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 25 जनवरी 2017

नवगछिया के जीबी कॉलेज में हुआ नेशनल सेमिनार

नव-बिहार न्यूज़ नेटवर्क, नवगछिया। स्थानीय गजाधर भगत महाविद्यालय में मंगलवार को आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रमा शंकर दुबे, प्रति कुलपति प्रोफेसर अवध किशोर राय, इस महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर जनार्दन शर्मा, रसायनविद् सह मुख्य अतिथि प्रोफेसर एन बी सिंह, भागलपुर के प्रोफेसर ज्योतिंद्र चौधरी एवं संयोजक प्रोफेसर अशोक कुमार झा ने सामूहिक रुप से दीप जलाकर किया।

"इंपेक्ट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑन केमिकल साइंस" विषय पर आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में आए शारदा विश्वविद्यालय दिल्ली के प्रोफेसर एनबी सिंह व आईसीएआर दिल्ली के प्रधान वैज्ञानिक पीके ठाकुर ने इस दौरान अपने व्याख्यान दिए। वहीं कुलपति प्रोफेसर रमाशंकर दुबे ने नेनो ड्रग इनफार्मेशन साइंस पर चर्चा की। प्रति कुलपति प्रोफेसर अवधेश कुमार राय ने नैनो टेक्नोलॉजी के उपयोग पर बल दिया। कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर अशोक कुमार झा ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की बढ़ती उपयोगिता के बारे में जानकारी दी। वहीं विश्वविद्यालय के रसायन विभाग के हेड ज्योतिंद्र चौधरी ने भी अपना विचार व्यक्त किया। इसी क्रम में चार शोधार्थियों ने भी अपना शोधपत्र पढ़ा। कार्यक्रम का संचालन संयोजक अशोक कुमार झा ने किया साथ ही उन्होंने बताया कि इसका समापन विश्वविद्यालय के पीजी रसायन विभाग में होगा।
इस कार्यक्रम से पहले कुलपति ने जीबी कॉलेज में जल प्रदूषण प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। साथ ही कॉलेज के सभागार के बगल में बीसीए की एक सीडी का भी उद्घाटन किया। मौके पर कॉलेज के प्राचार्य प्रोफैसर जनार्दन शर्मा ने बताया कि कुलपति और प्रति कुलपति महोदय की बदौलत इस कॉलेज को नेक से बी ग्रेड मिली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।