ब्रेकिंग न्यूज

*** *** *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

रविवार, 1 जनवरी 2017

गरीबी दूर करने वाला होगा अगला बजट : रघुवर दास

जमशेदपुर. सीएम रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार ने नूतन वर्ष में झारखंड से गरीबी दूर करने का संकल्प लिया है। इसी संकल्प के आधार पर राज्य सरकार ने
झारखंड का आने वाला बजट गरीब कल्याण वर्ष के लिए महत्वपूर्ण होगा। सीएम शनिवार शाम को आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नूतन वर्ष झारखंड की जनता के लिए सुख, समृद्धि लाना वाला होगा।
सीएम ने कहा कि जुलाई 2017 तक राज्य सरकार की ओर से 45000 नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें 18000 शिक्षक की बहाली होगी, जिसकी  प्रक्रिया शुरू हो गई है। पुलिस पद के लिए 7000, सहायक पुलिस के 2500 पदों पर बहाली होगी।
राज्य सरकार के वैसे सभी विभागों से रिक्तियां मांगी गई है उन्होंने कहा कि सभी नियुक्तियां जेपीएससी के माध्यम से होगी।सीएम ने कहा कि झारखंड में लाह, तसर, सिल्क व चावल का निर्यात हो सकता है। इसे लेकर उनकी सरकार ने ऐसे उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के लिए अलग बोर्ड का गठन करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए साल के संदेश में बेइमानों पर नकेल कसे जाने के संकल्प की मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सराहना की है। उन्होंने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग को घर बनाने के लिए ब्याज दरों में कमी की घोषणा भी पीएम का बड़ा फैसला है। झारखंड सरकार केंद्र के इन फैसलों के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पास हर वर्ग के लिए कोई न कोई योजना है।
बैंको की व्यापक भूमिका के आह्वान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड ने इस पर कोशिशें शुरू कर दी है। केंद्र के साथ-साथ झारखंड सरकार सबका सबका साथ सबका विकास के संकल्प के साथ काम कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।