ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

गरीबी दूर करने वाला होगा अगला बजट : रघुवर दास

जमशेदपुर. सीएम रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार ने नूतन वर्ष में झारखंड से गरीबी दूर करने का संकल्प लिया है। इसी संकल्प के आधार पर राज्य सरकार ने
झारखंड का आने वाला बजट गरीब कल्याण वर्ष के लिए महत्वपूर्ण होगा। सीएम शनिवार शाम को आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नूतन वर्ष झारखंड की जनता के लिए सुख, समृद्धि लाना वाला होगा।
सीएम ने कहा कि जुलाई 2017 तक राज्य सरकार की ओर से 45000 नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें 18000 शिक्षक की बहाली होगी, जिसकी  प्रक्रिया शुरू हो गई है। पुलिस पद के लिए 7000, सहायक पुलिस के 2500 पदों पर बहाली होगी।
राज्य सरकार के वैसे सभी विभागों से रिक्तियां मांगी गई है उन्होंने कहा कि सभी नियुक्तियां जेपीएससी के माध्यम से होगी।सीएम ने कहा कि झारखंड में लाह, तसर, सिल्क व चावल का निर्यात हो सकता है। इसे लेकर उनकी सरकार ने ऐसे उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के लिए अलग बोर्ड का गठन करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए साल के संदेश में बेइमानों पर नकेल कसे जाने के संकल्प की मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सराहना की है। उन्होंने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग को घर बनाने के लिए ब्याज दरों में कमी की घोषणा भी पीएम का बड़ा फैसला है। झारखंड सरकार केंद्र के इन फैसलों के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पास हर वर्ग के लिए कोई न कोई योजना है।
बैंको की व्यापक भूमिका के आह्वान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड ने इस पर कोशिशें शुरू कर दी है। केंद्र के साथ-साथ झारखंड सरकार सबका सबका साथ सबका विकास के संकल्प के साथ काम कर रही है।