धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 16 दिसंबर 2016

देश भर के हाईवे पर भी अब नहीं मिलेगी शराब

नईदिल्ली : बिहार में नीतीश कुमार द्वारा किए गये शराबबंदी के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने भी एक बड़ा फैसला लिया है. मुख्य न्यायाधीश टी एस ठाकुर की अध्यक्षता वाली पीठ ने हाईवे पर चल रहे सभी शराब के दुकान को बंद करने का आदेश दिया है.  हरियाणा समेत देश के सभी राज्यों में हाईवे पर शराब बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट ने पाबंदी लगा दी है. कोर्ट ने कहा कि  31 मार्च तक हाईवे के किनारे सभी शराब के दुकानों को बंद करना होगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो राज्य सरकार को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले 9 सितम्बर 2015 को भी यह संकेत दिया था कि जल्द ही हाईवे के किनारे खुले सभी शराब दुकानों को बंद किया जा सकता है.

इसके साथ ही कोर्ट ने केंद्र से कहा कि स्कूली बच्चों में बढ़ती नशे और शराब की लत पर रोक लगाने के लिए वह 6 महीने के भीतर राष्ट्रीय कार्ययोजना पेश करे. न्यायालय ने कहा कि एक बार ‘लत लग जाने के बाद उन्हें नशे का तस्कर’ बनने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. इसलिए केंद्र देशभर में स्कूली बच्चों में शराब और मादक पदार्थों की लत और उनके इस्तेमाल पर राष्ट्रीय सर्वेक्षण करवाए.

बता दें कि हाईवे पर बढती दुर्घटनाओं में ड्रिंक एंड ड्राइव भी बहित बड़ी वजह है.  अक्सर ट्रक या बस ड्राईवरों को हाईवे स्थित शराब की दुकान पर अड्डा जमाते देखा गया है. जहाँ वो जैम कर शराब पिटे थे फिर गाड़ी चलाते थे. इससे दुर्घटनाएं हो जाया करती थी. या हमेशा खतरा बना रहता था.  अगर इस मामले को गंभीरता से लिया जाए तो सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिया गया यह निर्णय बहुत बड़ा स्ट्रोक है. हाईवे पर चलने वाले सभी शराब दुकानों को हटाने के निर्देश के बाद रोड एक्सीडेंट के मामलों में भी कमी आ सकती है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।