ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में सेल्स टैक्स अधिकारी ने व्यवसायियों को दिया निर्देश

नवगछिया(नवबिहार न्यूज नेटवर्क)। भागलपुर जिलान्तर्गत नवगछिया के बाल भारती के प्रांगण में बिक्री कर विभाग खगड़िया के उपायुक्त एके चतुर्वेदी की देखरेख में जीएसटी पर व्यपारियों के साथ बैठक की गई। इसमें
नवगछिया बाजार के व्यवसायियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। बैठक में सेल्स टैक्स उपायुक्त ने कहा कि जीएसटी का निबंधन अब व्यवसायियों के लिए अनिवार्य हो गया है।
वैट सिस्टम को जीएसटी में परिवर्तित करने के लिए विभाग द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी व्यवसायी यह सुनिश्चित कर लें कि जीएसटी का पंजीयन उन्हें करवाना है। 15 दिसंबर तक जीएसटी के लिए ऑनलाइन पंजीयन कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बहुत ही खेद की बात है कि नवगछिया में एक भी व्यवसायियों ने जीएसटी के पंजीयन के लिए कम्प्यूटर पर ऑनलाइन नहीं किया है। उन्होंने व्यवसायियों को जीएसटी पंजीकरण करने के लिए लोगों को जानकारी दी। साथ ही कहा कि सभी व्यवसायी यह मन बना लें कि उन्हें जीएसटी पंजीयन करवाना है। बैठक में उपस्थित व्यवसायियों में से नरेश केडिया ने सेल्स टैक्स पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि जब सरकार ने जीएसटी लागू किया है तो वे लोग भी जीएसटी के लिए ऑनलाइन पंजियन करवाएंगे। मौके पर व्यवसायी सह मारवाड़ी युवा मंच के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष सुभाष वर्मा, कपडा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष दयाराम चौधरी, अभय प्रकाश मुनका, प्रवीण कुमार भगत, राजकुमार नारनोली, शिव कुमार केजरीवाल, अवधेश गुप्ता, पंकज भगत, रंजन केडिया सहित बड़ी संख्या में व्यवसायियों ने भाग लिया।