ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 14 दिसंबर 2016

नोटबंदी के फैसले पर पूर्व गवर्नर विमल जालान ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक इंडिया के पूर्व गवर्नर विमल जालान ने नोटबंदी के समय  और तौर-तरीको पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि जब आप किसी भी लीगल टेंडर को बंद करते हैं तो उसके पीछे कोई सही कारण होना चाहिए। लोगों के बीच यह संदेश जाना भी जरूरी है कि नोटबंदी से क्या मिलेगा और उसे क्यों किया जा रहा है।

इसके साथ-साथ ही जालान ने नोटबंदी के प्लान को बहुत दिन तक गुप्त रखने पर भी सवाल उठाए है। अटलबिहारी वाजपेयी के शासनकाल साल 1997 से 2003 तक गवर्नर रहे जलान ने कहा कि आपातकाल की स्थित में ऐसा किया जा सकता था। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक की तरह छिपाकर करने की जरूरत ही नहीं थी।

जालान ने कहा कि कालेधन को हमारे देश की वित्तीय प्रणाली में शामिल नहीं होना चाहिए पर मुझे यह भी लगता है कि सबके पास कालाधन नहीं है। जालान के मुताबिक, नोटबंदी के प्लान को इस तरह से बनाया जाना चाहिए था जिससे कालाधन न रखने वाले कम-से-कम प्रभावित हों। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आठ नवंबर को नोटबंदी का यकायक ऐलान किया था। इसके बाद देश के कई इलाकों में करेंसी का भारी किल्लत चल रही है और लोगों को पैसे नहीं मिल पा रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।