ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अब जिओ सिम चलेगा 3जी स्मार्टफोन पर भी, रिलायंस लाया नया एप

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ 3जी स्मार्टफोन यूजर्स को एक बड़ी खुशखबरी देने वाला है। दरअसल, रिलायंस जिओ की 4जी सर्विसेस का इस्तेमाल
अगले महीने से 3जी यूजर्स भी कर पाएंगे। खबरों की मानें तो, कंपनी दिसंबर के अंत में एक नया एप जारी करने वाली है, जिसे 3जी फोन में इंस्टॉल करने के बाद, आसानी से जिओ 4जी सिम का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस योजना के मुताबिक, 1 जनवरी से 3जी स्मार्टफोन यूजर्स भी हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का लुत्फ उठा सकेंगे। जिसमें यूजर्स को 31 मार्च 2017 तक मुफ्त कॉलिंग, एसएमएस, डाटा मिलेगा।
क्यों लिया कंपनी ने यह फैसला?
5 सितंबर 2016 को आधिकारिक लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने देशभर में काफी तेजी से ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है। अगर आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो अब तक जिओ देशभर के 5.2 करोड़ से ज्यादा यूजर्स को अपने नेटवर्क पर ला चुका है। जाहिर है कि देश में ज्यादातर फीचर फोन और 3जी स्मार्टफोन यूजर्स हैं। ऐसे में 3जी यूजर्स को अपने साथ जोड़ने का फैसला 3जी यूजर्स को कंपनी की तरफ आकर्षित कर सकता है। अगर कंपनी 3जी एप लॉन्च कर देती है तो जिओ यूजर्स की संख्या में और तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है।
आपको बता दें कि जिओ की सर्विसेस केवल 4जी यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, जिओफाई के जरिए 3जी यूजर्स भी जिओ सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन 3जी के लिए कोई आधिकारिक सर्विस नहीं है। इसलिए जिओ ने 3G यूजर्स को अपने साथ जोड़ने का एक तरीका निकाला है।