ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

मंगलवार, 22 नवंबर 2016

अभी पूरी तरह मार्केट में आए भी नहीं नए नोट और चाइना ने बना दिया 2000 का वॉलेट

राजेश कानोडिया, (एन एन एन). जहां एक तरफ पूरा भारत नोटबंदी से मची अफरा-तफरी से  नए नोटों की कमी से जूझ रहा है और लोगों को नए नोटों के लिए बैंकों के बाहर लंबी कतारो में खड़े होना पड़ रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ चाइना वालों के पास भी
हमारे नए नोट जल्द ही पहुंच गए हैं. हैरान हो गए ना.. तो हम आपको बताते हैं ऐसा कैसे हुआ.
आपको यह तो पता ही है चीन ऐसा देश है जो हमेशा हर चीज में जुगाड़ लगाता है. चीन ने अपने मार्केट में भारत की नई करंसी के नोटों 500 और 2000 की तरह दिखने वाले वॉलेट बनाया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. अब ये वॉलेट्स कहां से आए हैं इसका तो पता नहीं चल पाया है, लेकिन इस वॉलेट को देखकर जिन्हें नए नोट अभी भी नहीं मिल पाए हैं वो जरुर चिढ़ जाएंगे.
भारत में नोटबंदी के बाद सभी बैंक और एटीम मशीनों के सामने लगी लंबी-लंबी कतारें धीरे-धीरे छोटी होने के बजाए और बढ़ती जा रही है. क्योंकि देश में  नए नोटों की अभी बैंकों के पास कमी है. अभी तक जिन खुशनसीब लोगों को 500 और 2000 के नए नोट मिले हैं, वो उसे एक उपलब्धि की तरह ले रहे हैं. लेकिन 2000 के इन नए नोटों को कोई मार्केट में ले भी नहीं रहा है. इसके बदले कोई मार्केट में छुट्टे पैसे नहीं दे रहा.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।